- 25 जवानों की टुकड़ी पहुंची हॉस्पिटल

- डेंटल कॉलेज परिसर में बना अस्थायी बैरक

>ranchi@inext.co.in

RANCHI (1 July) : रिम्स में सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए रविवार को पहले चरण में सैप वन के 25 जवानों की एक टुकड़ी पहुंची। इस टुकड़ी में 20 जवान और पांच अधिकारी शामिल हैं, जिन्हें रिम्स परिसर के महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया जाएगा। प्रतिनियुक्त बल के इंचार्ज सूबेदार मेजर (ऑनरेरी लेफ्टिनेंट) सोमरा उरांव हैं। तैनाती से पहले डीजीपी डीके पांडेय ने जवानों को ड्यूटी और कर्तव्य के बारे में बताया।

रिम्स ने मांगे दो सौ जवान

डीजीपी ने कहा कि जल्द ही और जवान रिम्स की सुरक्षा में तैनात किए जाएंगे, ताकि यहां की सुरक्षा व्यवस्था केवल निजी सुरक्षाकर्मियों के भरोसे नहीं रहे। रिम्स की सुरक्षा व्यवस्था अभी निजी सुरक्षाकर्मियों के भरोसे है। रिम्स प्रशासन ने राज्य सरकार से 200 जवानों की मांग की है। इसी आलोक में पहले चरण में 25 जवान तैनात किए गए हैं।

बैरक का डीजीपी ने किया उद्घाटन

सैप के जवानों और अधिकारियों के रहने की व्यवस्था डेंटल कॉलेज परिसर में की गई है। रविवार को इस अस्थायी बैरक का उद्घाटन डीजीपी डीके पांडेय और सैप वन वाहिनी के कमांडेंट कर्नल प्रवीण कुमार ने किया। इस अवसर पर रिम्स के प्रभारी निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव, उपनिदेशक गिरजाशंकर प्रसाद, अधीक्षक डॉ। विवेक कश्यप, उपाधीक्षक डॉ। संजय और रिम्स डेंटल कॉलेज के प्राचार्य डॉ। पंकज गोयल आदि उपस्थित थे।