- पल्लवपुरम से दुकान बंद करके घर के लिए निकला था

- लो-फ्लोर बस में वारदात को दिया गया अंजाम, मौत

Meerut: शुक्रवार को बाईपास पर बस में जा रहे एक सर्राफ को सवारी के बीच में लूटपाट के साथ ही गोली मार दी। गोली मारने के साथ ही बदमाश सर्राफ से लाखों का सोना लूटकर भाग निकले। इसकी जानकारी बस कंडक्टर और चालक ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस सर्राफ को उठाकर सुशीला जसवंत राय अस्पताल लेकर पहुची। जहां उसको मृत घोषित कर दिया गया।

यह था मामला

नई बस्ती महेश पार्क मोदीनगर के रहने वाले धीरज गोयल पुत्र जेपी गोयल की चौहान मार्केट पल्लवपुरम दौराला में सुनार की दुकान है। सात बजे वह अपनी दुकान को बंद करके घर के लिए निकले थे। उनके पास मौजूद बैग में लाखों रुपए था। पल्लवपुरम से ही वे जेएनएनयूआरएम की लो फ्लोर बस में सवार हुए थे। बताया गया कि उनके साथ ही दो बदमाश भी पल्लवपुरम से चढ़े थे। जहां रास्ते में इन बदमाशों ने सुनसान एरिया देखकर बस को जटौली फ्लाई ओवर के पास कंकरखेड़ा थाना एरिया में रुकवा लिया। इसके बाद इन बदमाशों ने तमंचा निकाला और धीरज की कनपटी पर लगा दिया।

विरोध करने पर मारी गोली

इस दौरान धीरज के पास बैग को बदमाशों ने छीनने का प्रयास किया। धीरज ने विरोध किया। जब धीरज ने इन बदमाशों को बैग नहीं दिया तो तमंचा उसके सीने पर सटाकर गोली चला दी, जिसमें गोली लगते ही धीरज खून से लथपथ बस में गिर पड़ा। बदमाश बैग लूटकर बस से कूदकर भाग निकले।

सूचना पर पहुंची पुलिस

इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। जहां पुलिस वाले मौके पर पहुंचे और घायल धीरज को उठाकर सुशीला जसवंतराय अस्पताल लेकर पहुंचे। बताया गया कि धीरज की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो चुकी थी। अस्पताल में अटेंडेंट का कहना है कि धीरज उनके यहां ब्रॉड डेड पहुंचा था। उनके सीने में गोली लगी है। उधर सूचना के बाद एसपी सिटी भी मौके पर पहुंचे पूछताछ की। बस के ड्राईवर और कंडक्टर गायब से पुलिस ने पूछताछ की और पूरी घटना की जानकारी ली।

किसी ने नहीं की हिम्मत

पुलिस के अनुसार बस में किसी ने हिम्मत नहीं दिखाई। धीरज जहां बदमाशों से भिड़ रहा था तो बस में सवार लोगों ने कुछ हिम्मत दिखाई होती तो शायद उसकी जान बच सकती थी। पुलिस का कहना है कि इनके पास जेब में जो पैसे थे वे सुरक्षित मिले हैं। यह कत्ल रंजिशन भी हो सकता है। जिसकी जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। साथ ही बदमाशों की खोजबीन भी की जा रही है।

ये बदमाश पल्लवपुरम से ही सर्राफ के साथ चढ़े थे। जिन्होंने बस में सर्राफ को गोली मार दी। जिसकी जेब में रखा सामान तो मौजूद था। इससे लगता है कि बदमाशों की रंजिश भी हो सकती है। साथ ही उसके पास से क्या गया है यह पूछताछ के बाद ही पता चलेगा।

- ओपी सिंह, एसपी सिटी