कानपुर। भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के अनुसार, शनिवार को उत्तर पूर्व भारत, पश्चिमि राजस्थान आैर उससे सटे मध्य प्रदेश आैर कर्नाटक व महाराष्ट्र के तटीय इलाके में भारी बारिश हो सकती है। इसके लिए मौसम विभाग ने संबंधित विभागों को अलर्ट मोड में रहने के लिए चेतावनी जारी की है।

पूर्व आैर उत्तर पूर्व भारत : अरुणाचल सहित कर्इ प्रदेशों के लिए अलर्ट जारी
भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के अनुसार, शनिवार को असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा आैर मेघालय के सभी इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं। बिहार, पश्चिम बंगाल के उत्तरी इलाकों आैर सिक्किम के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा आैर मेघालय के लिए चेतावनी जारी कर भारी बारिश से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है।

उत्तर आैर पश्चिम भारत : पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश
मौसम विभाग ने शनिवार को पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर संबंधित विभागों को अलर्ट मोड में रहने को कहा है। इसके अलावा हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड आैर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है। इसके अलावा उत्तर आैर पश्चिम भारत के शेष इलाकों में बादल छाए रहेंगे आैर कहीं-कहीं बारिश की संभावना है। कुछ इलाकों में कुछ समय के लिए हल्की धूप भी खिली रहेगी।
उत्तर पूर्व आैर मध्य भारत के कुछ इलाकों में भारी बारिश,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत : कर्नाटक के तटीय इलाके में भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को कर्नाटक के तटीय इलाके में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में बादल आते-जाते रहेंगे। कहीं-कहीं बूंदा-बांदी हो सकती है। केरल से सटे दक्षिण कर्नाटक में कहीं-कहीं सामान्य बारिश हो सकती है। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना आैर आेडीशा में बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं दिन में धूप भी निकल सकती है।
उत्तर पूर्व आैर मध्य भारत के कुछ इलाकों में भारी बारिश,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्य भारत : गुजरात आैर छत्तीसगढ़ में बादल छाए रहेंगे
मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान से लगे पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाके के लिए चेतावनी जारी कर राहत एवं बचाव कर्मियों को अलर्ट मोड में रहने को कहा है। इस इलाके में भारी बारिश का अनुमान है। मध्य प्रदेश आैर उत्तरी महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। गुजरात आैर छत्तीसगढ़ में बादल छाए रहेंगे आैर कहीं-कहीं सामान्य बारिश हो सकती है। कुछ इलाकों में दिन के समय धूप भी निकलने की संभावना है।

National News inextlive from India News Desk