10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड पर साधा निशाना

प्रदेश सरकार की 50 लाख रूपये बतौर पुरस्कार देने की घोषणा

meerut@inext.co.in

MEERUT : बड़ौत के कलीना गांव निवासी सौरभ चौधरी ने इंडोनेशिया में आयोजित एशियन गेम्स की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतकर मेरठ का नाम देश व दुनिया में रोशन कर दिया. 16 वर्षीय सौरभ ने न सिर्फ गोल्ड जीता बल्कि पुराने रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल कर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया. इस उपलब्धि पर प्रदेश सरकार ने सौरभ को सरकारी नौकरी समेत 50 लाख रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है.

भारत की झोली में गोल्ड

सौरभ चौधरी ने एशियाड गेम्स के तीसरे दिन मंगलवार प्रतियोगिता में अपनी शुरुआत के साथ ही 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश कर 586 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया और भारत की झोली में तीसरे दिन का पहला गोल्ड डाल दिया. सौरभ ने एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल किए हैं. सौरभ चौधरी का फाइनल में जापान के मत्सुडा से मुकाबला था.

बड़ौत से बिनौली तक जश्न

बागपत के बिनौली की शाहमल शूटिंग रेंज में निशानेबाजी के गुर सीखने वाले सौरभ चौधरी की इस उपलब्धि पर मेरठ स्थित उसके गांव कलीना से लेकर बागपत के बिनौली शूटिंग रेंज तक जश्न का माहौल है. उसके कोच अमित सोरान ने शूटिंग रेंज में साथी खिलाडि़यों को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया.