सोरांव पुलिस ने गोहरी रेलवे क्रासिंग के पास से लूट के आरोप में दो भाइयों समेत तीन को दबोचा

चोरी की बाइक, अवैध असलहा और गोलियां बरामद, एक बदमाश भागने में रहा सफल

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: बस कुछ ही दिन की बात थी फिर उसे सीआरपीएफ में दरोगा के पद पर ज्वाइन करना था. शनिवार को वह भाई व साथियों के साथ लूट की योजना बनाते पकड़ लिया गया. गंगापार में लूटपाट और छिनैती जैसी वारदात को अंजाम देने वाले दो सगे भाई समेत तीन युवकों को सोरांव पुलिस ने पकड़ा है. इनमें ईशांत यादव, प्रशांत यादव और सलमान शामिल हैं. सभी को मुखबिर की सूचना पर गोहरी रेलवे क्रासिंग के पास से पकड़ा गया. इनके पास से चोरी की बाइक, अवैध असलहा व कारतूस मिले. गिरोह का एक बदमाश ननका पासी पुत्र हीरामणि फरार होने में सफल रहा. शनिवार को एसएपी गंगापार ने पुलिस लाइंस में अभियुक्तों को मीडिया के सामने पेश किया.

पहले भी लूट में जा चुका है जेल

एसपी गंगापार सुनील कुमार सिंह ने बताया कि थरवई के कुरगांव निवासी मो. हामिद का बेटा सलमान शातिर लुटेरा है. इससे पहले भी वह कई बार लूट के मामले में जेल जा चुका है. वह अपने साथ सोरांव के बलिकरनपुर के अशोक यादव के बेटे ईशांत उर्फ अर्पित व प्रशांत को लेकर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देता था. 20 अगस्त 2017 को रक्षाबंधन के दिन उतरांव इलाके में भदोही निवासी एक दम्पति से इन लोगों ने दिनदहाड़े चार हजार रुपए और एक सोने की चेन लूट ली थी. ग्रामीणों ने दौड़ाया तो बाइक छोड़कर भाग गए थे. आठ मई को बीबीएस इंटर कॉलेज के पास नीता यादव पत्‍‌नी राजधानी निवासी रंगपुरा के साथ लूट की. कुछ दिन बाद फाफामऊ स्थित हर्ष गार्डेन के पास भी लूट की वारदात की.

बदल दिया था बाइक का नंबर

सीसीटीवी में बाइक का नंबर दिखा तो मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू की गई. लुटेरों को इसकी भनक लग गई तो उन्होंने बाइक का नंबर बदल लिया. छानबीन के दौरान सही जानकारी मिली तो चौकी इंचार्ज फाफामऊ संतोष सिंह व टीम ने अभियुक्तों की घेराबंदी करते हुए गोहरी रेलवे क्रासिंग के पास गिरफ्तार कर लिया. पुलिस फरार ननका की तलाश में उसके परिचितों के यहां दबिश दे रही है.