- फास्ट फूड सेंटर की कैंटीन में शार्ट सर्किट से लगी आग

- आग में फंसा परिवार, बलरामपुर हॉस्पिटल में अफरा-तफरी

LUCKNOW: कैसरबाग स्थित एक फास्ट फूड सेंटर में लगी आग से हड़कंप मच गया। आग की लपटें पीछे स्थित एक मकान और बलरामपुर हॉस्पिटल तक पहुंच गई। आग में फंसे परिवार को बचाने के लिए मौके पर मौजूद लोगों और फायर ब्रिगेड ने काफी देर तक मशक्कत की और उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया। आग की लपटों को देख हॉस्पिटल में मौजूद तीमारदार और मरीजों में अफरा-तफरी मच गई। इसके अलावा अलीगंज स्थित एक बियर शॉप की कैंटीन में भी भीषण आग लग गई।

फास्ट फूड सेंटर और मेडिकल स्टोर जलकर राख

कैसरबाग स्थित अलहसन फास्ट फूड सेंटर में शुक्रवार दोपहर शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। आग की लपटों में पड़ोस में स्थित हीरा जैदी का मेडिकल स्टोर भी चपेट में गया। हीरा जैदी का हीरा मेडिकल स्टोर है और उन्होंने अपने पड़ोस में जलील अहमद को फास्ट फूड सेंटर किराये पर दिया है। दोनों दुकानों के पीछे मकान में हीरा जैदी के भाई का परिवार रहता है। दुकानों में लगी आग पीछे स्थित घर तक पहुंच गई। जिससे परिवार के लोग आग में फंस गए। भीषण लपटों को देख स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को फोन किया। फायर ब्रिगेड के मौके पर पहुंचने तक मेडिकल स्टोर और फास्ट फूड सेंटर पूरी तरह जलकर राख हो गया।

आग से हॉस्पिटल में अफरा-तफरी

आग की लपटें और धुआं बलरामपुर हॉस्पिटल तक पहुंच गया। जिससे वहां मौजूद तीमारदार और मरीज घबरा गए। आस-पास के लोग भी अपनी दुकान और घर बचाने के लिए सामान समेटने लगे। मरीज और तीमारदार हॉस्पिटल के बाहर निकलकर रोड पर आ गये।

बियर शॉप की कैंटीन में आग

महानगर निवासी अस्मीत सिंह (सरदार जी) की कपूरथला चौराहे पर कपूरथला मॉडल शॉप नाम से दुकान है। दुकान के बगल में ही अस्मीत ने बियर की दुकान का लाइसेंस लिया था। बियर की दुकान में अस्मीत अवैध रूप से कैंटीन भी चलाता है। सुबह कैंटीन कर्मचारी कुछ बना रहा था कि अचानक सिलेंडर में आग लग गई। कैंटीन में तीनों सिलेंडर निकाल लिए गए जिससे बड़ा हादसा टल गया। दमकल की एक गाड़ी ने समय रहते आग पर काबू पा लिया।