dehradun@inext.co.in
DEHRADUN : महिला आयोग में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। एक 65 वर्षीय वृद्धा ने खुद के ही दो बेटों से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है। उसका कहना है कि उसके बेटे उसे कभी भी जान से मार सकते हैं। आयोग ने सुनवाई के दौरान उसके दोनों बेटों को भी तलब किया, कहा कि मामले की तफ्तीश कराई जाएगी।

आयोग को सुनाई आपबीती
डीएल रोड पर रहने वाली 65 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला ने महिला आयोग की सदस्य सचिव कामिनी गुप्ता से मुलाकात की। महिला ने एक पत्र उन्हें सौंपते हुए कहा कि उसके बेटे उसे कभी भी जान से मार सकते हैं।

अपने ही बेटों से मां को खतरा
मां ने महिला आयोग पहुंचकर गुहार लगाई कि उसके बेटे और बहूएं एक-दूसरे से झगड़ते है। बीच-बचाव करने पर मां से मारपीट करते है। एक-दूसरे की निगरानी के लिए उन्होंने घर में सीसीटीवी कैमरे लगवा रखे है जिनकी वजह से आए दिन घर में झगड़ा होता है। महिला ने आयोग से अपने ही बेटों से बचाव की गुहार लगाई है। महिला आयोग इस मामले में पुलिस के जरिए वृद्घा की सुरक्षा के इंतजाम करेगा।

हत्या की धमकी
बुजुर्ग महिला ने शिकायत की कि बहू भी उसे मारने की धमकी देती है। ऐसे में वह बेहद डरी हुई है। बहू से जब इस संबंध में पूछा गया, तो उसने कहा कि कभी गुस्से में उसने ऐसी बात सास को बोल दी होगी, लेकिन सास को नुकसान पहुंचाने की उसकी कोई मंशा नहीं है। बहू ने कहा कि सास कई बार गलत बातों पर जेठ का पक्ष लेती हैं जो कि सही नहीं है। जबकि जेठ उसे गंदी बाते बोलते हैं इस पर सास को उन्हें समझाना चाहिए। आयोग की ओर से दोनों पक्षों को सुना गया हालांकि मां की शिकायत पर बेटों को बुलाया गया था। आखिरकार मां ने साथ रहने की ही बात कही तो इस पर आयोग की ओर से घर में अलग से दीवार और गेट बनाने को कहा गया। साथ ही सीसीटीवी कैमरों से नजर रखे जाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो आयोग की टीम की ओर से मौक पर पहुंच कर पड़ताल की जाएगी। महिला आयोग द्वारा बुजर्ग महिला के दोनों बेटों को तलब किया गया। सुनवाई के दौरान दोनों भाई भी आपस में भिड़ गए। छोटे भाई का कहना था कि बड़े भाई ने घर में सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। एक कैमरा तो बिल्कुल ऐसी जगह पर लगाया गया है जहां से उनका बैडरूम दिखता है। कई बार इसे हटाने को बोल चुके हैं लेकिन भाई लडऩे कोआ जाता है।

Crime News inextlive from Crime News Desk