प्लास्टिक से यारी खत्म अभियान का आयोजन

एनसीसी कैडेट्स ने रैली निकाली, लोगों को किया जागरुक

Meerut। पॉलीथिन बैन अभियान को सफल बनाने के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने डीएन इंटर कालेज के एनसीसी कैडेटस और स्टूडेंटस के साथ मिलकर मंगलवार को जागरुकता रैली का आयोजन किया। इस रैली के माध्यम से व्यापारियों और आमजन से पॉलीथिन से यारी खत्म करने के लिए पोस्टर बैनर के माध्यम से आग्रह किया गया।

जागरुकता के लिए

मंगलवार सुबह डीएन कालेज के प्राचार्य सुशील सिंह ने कालेज प्रांगण से हरी झंडी दिखाकर एनसीसी कैडटस की 70 वीं बटालियन और कालेज के स्टूडेंटस की जागरुकता रैली को रवाना किया। एनसीसी कैडेटस और स्टूडेंटस हाथ में पॉलीथिन जागरुकता के पोस्टर बैनर लिए हुए घंटाघर तक पहुंचे। इस दौरान कैडेटस ने प्लास्टिक की पन्नी न, कपडे़ का थैला हां हां। और प्लास्टिक की पन्नी बंद करो कपडे़ का थैला लेकर आओ आदि नारों के माध्यम से व्यापारियों और राहगीरों को पॉलीथिन का प्रयोग ना करने के लिए जागरुक किया।

मानवश्रृंखला से दिया संदेश

इस दौरान घंटाघर पर एनसीसी कैडेटस और स्टूडेंटस ने जागरुकता के लिए मानव श्रृखंला बनाकर लोगों को पॉलीथिन का प्रयोग ना करने और कपडे़ का थैला अपनाने का संदेश देते हुए अधिक से अधिक संख्या में पॉलीथिन बैन अभियान से जुड़ने व लोगों को जोड़ने की अपील की। रैली के आयोजन में एनसीसी के मेजर सुनील शर्मा का विशेष योगदान रहा।