1- कांग्रेस के लीडर महिपाल महेन्‍द्र का नाम भांवरी देवी स्‍केंडल में जब 2011 में सामने आया तो देश की राजनीति में भूचाल आ गया था। भांवरी देवी पेशे से एक नर्स थी। भांवरी देवी और कांग्रेस के नेता महिपाल सिंह की एक कथित सीडी वायरल हुई थी। आरोप लगा था कि भांवरी सीडी के जरिए महिपाल को ब्‍लेकमेल कर रहीं थीं।
जब-जब वायरल हुईं ये सीडीज भरतीय राजनीति में आया भूचाल
2- दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री संदीप कुमार उस वक्त सुर्खियों में आ गए जब सेक्स सीडी में उनका नाम सामने आया। इस वीडियो में महिला ने थाने में संदीप कुमार के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। महिला का आरोप था कि वह राशन कार्ड बनवाने के लिए संदीप कुमार के पास गई थी। लेकिन संदीप कुमार मौके का फायदा उठाकर महिला को नशीला पेय पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। महिला के आरोपों के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था। जबकि जांच के दौरान संदीप कुमार को सरेंडर करना पड़ा।
जब-जब वायरल हुईं ये सीडीज भरतीय राजनीति में आया भूचाल
3- देश की राजनीति में उस वक्त भूचाल आ गया जब एक सेक्स सीडी में वरिष्ठ नेता नारायण दत्त का नाम आया। वीडियो में एनडी तिवारी तीन महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिख रहे थे। इस सीडी के तूल पकडऩे के बाद एनडी तिवारी को तत्कालीन आंध्र प्रदेश के राज्यपाल पद से इस्तीफा देना पड़ा।
जब-जब वायरल हुईं ये सीडीज भरतीय राजनीति में आया भूचाल
4- बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री राघवजी के शर्मनाक करतूत उजागर होने के बाद मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में उव वक्त तहलका मच गश जब नेताजी की दो कथित सीडी वायरल हो गई। एक सीडी में राघवजी अपने नौकर के साथ अश्लील हरकत करते दिख रहे थे। वहीं दूसरे वीडियो में राघवजी और उनका नौकर राजकुमार आपत्तिजनक हालत में देखा गया।
जब-जब वायरल हुईं ये सीडीज भरतीय राजनीति में आया भूचाल
5- कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजेश पांडे पर एक दलित लड़की ने यौन शौषण का आरोप लगाया था। इस घटना ने बिहार की राजनीति में भूचाल ला दिया था। इस वारदात में एक पूर्व आईएएस का बेटा निखिल प्रियदर्शी भी शामिल है। पीडि़ता के मुताबिक निखिल ने ब्रजेश पांडे के पास भेजा, जहां ब्रजेश ने पीडि़ता को नशीला पदार्थ खिलाकर उसका यौन शोषण किया। पुलिस की जांच में पता चला कि निखिल सेक्स रैकेट चलाता है और पीडि़त युवती को इस रैकेट में काम करने के लिए दबाव बना रहा था।
जब-जब वायरल हुईं ये सीडीज भरतीय राजनीति में आया भूचाल

National News inextlive from India News Desk