-दो माह पहले दोनों सहेलियों को एक दूसरे के भाई से हुआ प्यार

-16 जुलाई को 150 रुपए लेकर घर से हुए फरार, कार्रवाई के डर से लौटे वापस

BAREILLY : शहर के मोहल्ला जाटवपुरा में रहने वाली दो सहेलियों को एक दूसरे के भाई से प्यार हो गया। दोनों का प्यार दो माह में इतना परवान चढ़ा कि स्कूल छोड़कर पार्क में एक दूसरे से मिलने लगे। लेकिन इस बात की भनक इनके परिवार के लागों को लग गई। परिवार वालों ने पाबंदी लगाई तो दोनों सहेलियां अपने प्रेमी के साथ 16 जुलाई को घर से फरार हो गई। वह रामपुर स्टेशन तक ही पहुंच पाए, तब तक उनके पास रुपए खत्म हो गए। वहां से दोनों जोड़ों के पास आगे जाने के लिए रुपए न होने और पुलिस कार्रवाई के डर से दोनों घर लौट रहे थे कि धर्मकांटा के पास पुलिस ने 18 जुलाई उन्हें पकड़ लिया। जहां से पुलिस ने उन्हें फ्राइडे को सीडब्ल्यूसी में पेश किया।

 

150 सौ रुपए लेकर निकले थे घर से

प्रेमनगर के मोहल्ला जाटवपुरा निवासी साहू गोपी नाथ इंटर कॉलेज से 10वीं की 17 वर्षीय छात्रा के पिता फोटो स्टूडियो पर काम करते हैं। छात्रा दो भाई और दो बहनों में बड़ी है। छात्रा ने बताया कि उसके मोहल्ले में ही दो माह पहले एक युवक किराए पर मकान लेकर रहने लगा। उसकी भी एक लड़की 13 वर्षीय है जो उसकी सहेली बन गई। उसके तीन भाई हैं। दोनों सहेलियों का एक दूसरे का घर आने जाने के दौरान एक दूसरे के भाई से प्यार हो गया। इसकी भनक परिजनों को किसी तरह लग गई। जिसके बाद दोनों प्रेमी जोड़े एक साथ घर से भाग गए। लेकिन चारों के पास रुपए सिर्फ 150 ही थे। जिसकी वजह से वह ज्यादा दूर नहीं जा सके। रामपुर तक ही पहुंचे थे कि रुपए खत्म हो गए। जब कोई रास्ता नजर नहीं आया तो दोनों प्रेमी जोड़े वापस बरेली आ गए और अपने-अपने घर जाने के चल दिए, लेकिन रास्ते में पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

 

स्टेशन और पार्क में बिताया दिन

मात्र 150 रुपए और दो प्रेमी जोड़े, सभी रुपए रामपुर जंक्शन पर जाकर खत्म हो गए। जिसके बाद चारों रामपुर स्टेशन पर ट्रेन से उतर गए और वहीं बैठे रहे। टाइम नहीं कटा तो दोनों जोड़ों ने पार्क में समय बिताया। इसी बीच दोनों को अपने ऊपर एफआईआर दर्ज होने की जानकारी मिली, तो उनके होश उड़ गए। बगैर किराए जाएं तो कहां और ऊपर से कार्रवाई का डर। इससे दोनों जोडों ने वापस लौटने का फैसला लिया। लेकिन जैसे ही वह शहर के सूद धर्मकांटा के पास पहुंचे पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया, और थाने ले गई। लेकिन दोनों जोड़ों ने पुलिस को गुमराह करते हुए बताया कि दोनों सहेलियों को उनके मां-बाप ने डांटा तो वह घर से भाग गए। लेकिन जब चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के मजिस्ट्रेट ने बात की दोनों ने सच उगल दिया। सच जानने के बाद मजिस्ट्रेट ने उन्हें मेडिकल रिपोर्ट आने तक अनाथालय भेज दिया है। वहीं पुलिस ने बताया कि एक आरोपी विशाल ही बालिग है बाकी सभी नाबालिग हैं।