i impace

2014

मई में आया था विज्ञापन संख्या 46 का विज्ञापन

1652

थी इसमें कुल पदों की संख्या

04

चरणों में हुआ था इसका रिटेन एग्जाम

22

मार्च 2015 को हुई थी अंतिम चरण की परीक्षा

37

विषयों का साक्षात्कार लिया गया और परिणाम घोषित कर अक्टूबर 2017 तक सभी को ज्वाईनिंग दी गयी

09

विषयों का साक्षात्कार अभी भी होना बाकी है

937

सीटों के लिए नौ विषयों के करीब 07 हजार अभ्यर्थियों को इंटरव्यू का है इंतजार

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने जारी किया इंटरव्यू का शेड्यूल

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश च्च्चतर शिक्षा सेवा आयोग इलाहाबाद ने विज्ञापन संख्या 46 के तहत बाकी नौ विषयों के साक्षात्कार कार्यक्रम घोषित करना शुरू कर दिया है. शुरुआती चरण में आयोग ने तीन विषयों का साक्षात्कार कार्यक्रम घोषित किया है. इसमें शिक्षाशास्त्र, अंग्रेजी और संस्कृत शामिल हैं. आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि तीनों विषयों के साक्षात्कार अलग अलग दिनो में 07 मई से 15 मई के बीच होंगे. इसमें कुल 403 अभ्यर्थी शामिल होंगे.

इंटरव्यू लेटर करें डाऊनलोड

साक्षात्कार में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए आयोग की वेबसाइट पर शनिवार दोपहर इंटरव्यू लेटर अपलोड कर दिये गये हैं. साक्षात्कार आयोग के न्याय मार्ग स्थित कार्यालय पर होगा. आयोग ने अभ्यर्थियों की किसी भी समस्या के निवारण के लिए हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किया है. अब अभ्यर्थियों को केमेस्ट्री, फिजिक्स, जुलोजी, हिन्दी, कला और इकोनामिक्स के साक्षात्कार कार्यक्रम का इंतजार है.

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग का गठन हुए दो माह का समय हो चुका है. बावजूद इसके भर्ती का प्रॉसेस न शुरु होने से अभ्यर्थियों में आक्रोश है. अब जब प्रॉसेस शुरु हो गया है तो इसका हम स्वागत करते हैं.

चन्द्रेश पांडेय, अध्यक्ष, च्च्च शिक्षा प्रतियोगी मंच

सोमवार को अभ्यर्थी विज्ञापन संख्या 46 के नौ विषयों के साक्षात्कार तिथि घोषित करने और विज्ञापन संख्या 47 की लिखित परीक्षा की घोषणा किये जाने की मांग को लेकर आयोग कार्यालय पर जुटे थे.

पवन कुमार सिंह

नए आयोग के गठन से पहले पुराने आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 37 विषयों का साक्षात्कार कराई और परिणाम घोषित कर ज्वाईनिंग भी करा दी. उम्मीद है बाकी लोगों का साक्षात्कार भी जल्द होगा.

समरजीत सिंह

नौ विषयों के अभ्यर्थी अभी इंतजार ही कर रहे हैं.च्अच्छी बात है कि तीन विषयों का साक्षात्कार कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है. नेक्स्ट विज्ञापन के लिखित परीक्षा की घोषणा भी जल्द होनी चाहिये.

राकेश कुमार वर्मा