- फीस जमा करने को दबाव बना रहे कॉलेज प्रबंधक

-दाखिला निरस्त करने की दे रहे धमकी

BAREILLY। आरयू में छात्रवृति को लेकर चल रहा हंगामा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। वेडनसडे को छात्रवृति दिलाए जाने की मांग लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने छात्रों को साथ लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। डीएम से मिलने से रोके जाने पर छात्र गेट पर ही धरने पर बैठ गए। करीब आधा घंटा बाद एडीएम सिटी ने छात्रों से मुलाकात कर छात्रवृति दिलाए जाने का आश्वासन दिया।

आरयू की गलती छात्रों पर भारी

आरयू के स्टाफ की छोटी सी लापरवाही छात्रों पर भारी पड़ रही है। आरयू के बाबुओं ने छात्रवृति का डाटा फीड करने में लापरवाही कर दी। 75 हजार के स्थान पर 75 सौ रुपये फीड हो गए। जिस कारण छात्रों के खाते में बेहद कम छात्रवृति आई। हालांकि आरयू के अधिकारियों ने अपनी इस गलती को स्वीकार कर लिया। वहीं विश्वविद्यालय के अधिकारी छात्रों का डाटा दोबारा फीड करने में जुट हुए हैं।

30 हजार छात्रों की फंसी छात्रवृत्ति

छात्रों का कहना है कि आरयू के बाबुओं की लापरवाही का खामियाजा करीब 30 हजार से अधिक छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। छात्रवृति न होने के कारण ऐसे छात्रों की मुसीबत सबसे अधिक बढ़ी है जो सिर्फ छात्रवृति के सहारे यहां रहकर पढ़ाई कर रहे हैं।

फीस जमा करने का बना रहे दबाव

छात्रों का कहना है कि इन्होंने सिर्फ छात्रवृति के भरोसे ही आगे की पढ़ाई के लिए कॉलेज में दाखिला लिया है। अब पूरी छात्रवृत्ति आई नहीं है और कॉलेज प्रबंधक फीस जमा करने के लिए दबाव बना रहे हैं। कई कॉलेज में फीस जमा न करने पर छात्रों को दाखिला निरस्त करने तक की धमकी दे दी गई। इस दौरान संगठन मंत्री राहुल चौहान, गौरव गंगवार, योगेश पंडित, सनी, विकास कुर्मी, शोभित शंखधार समेत कई छात्रनेता मौजूद रहे।