-छात्रा दूसरे कॉलेज में कर रही है बीटीसी, पता चलने पर छात्रा ने कराई एफआईआर

BAREILLY: छात्रवृत्ति हड़पने के लिए एक छात्रा का कॉलेज मैनेजमेंट ने बीएड में फर्जी एडमिशन कर लिया। यही नहीं उसके फर्जी सिग्नेचर से स्कॉलरशिप भी निकाल ली, जबकि छात्रा ने अपना एडमिशन दूसरे कॉलेज में कराया था। जब छात्रा को इस बारे में पता चला तो उसने फर्जीवाड़ा करने वाले कॉलेज के प्रिंसिपल, मैनेजर व अन्य स्टाफ के खिलाफ इज्जतनगर थाना में एफआईआर दर्ज कराई है।

काउंसलिंग के दौरान खेल

अशोक विहार, इज्जतनगर निवासी बेबी प्रभाकर पुत्री राम सिंह ने वर्ष 2017-18 में बीएड का एंट्रेंस एग्जाम पास किया था। उसकी आरयू में काउंसलिंग हुई थी। काउंसलर ने उससे बिना पूछे ही एटा सकरा के जालेश्वर रोड स्थित सकूर खान डिग्री कॉलेज आवंटित कर दिया। कॉलेज दूर होने के चलते उसने काउंसलिंग के दौरान ही एडमिशन लेने से इनकार कर दिया था। उसके बाद छात्रा ने अजनौक बरसाना मथुरा स्थित राधा कृष्ण कॉलेज ऑफ एजुकेशन में बीटीसी में एडमिशन ले लिया।

नोटिस का नहीं दिया जवाब

छात्रा ने कॉलेज की फीस जमाकर जब स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई किया तो पता चला कि उसका तो एडमिशन सकूर खां कॉलेज में हो रखा है। उसके नाम से निधौली कला की कैनरा बैंक से स्कॉलरशिप भी फर्जी साइन करके निकाली जा चुकी है। छात्रा ने इस मामले में सकूर खान कॉलेज को नोटिस भेजा लेकिन कोई जवाब नहीं आया तो उसने कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।