- कमिश्नर ने जोन के सभी डीएम को जांच कराने को कहा

- कमिश्नर ने सभी पुलिस अधिकारियों को चुस्त रहने के दिए आदेश

Meerut : बुधवार को कमिश्नर ने पूरे जोन के सभी डीएम और पुलिस अफसरों के पूरे दिन बैठक की। कमिश्नर ने सभी डीएम से कहा कि वो समाज कल्याण अधिकारियों द्वारा जारी किए गए छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति की जांच कराएं। वहीं उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों से चुस्त रहने के निर्देश दिए। मण्डलायुक्त ने राजस्व एवं वसूली कार्यो की भी समीक्षा की।

जांच के दिए आदेश

मेरठ मंडल के आयुक्त भूपेन्द्र सिंह ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि समाज कल्याण विभाग द्वारा जारी की जाने वाली छात्रवृत्तियों और शुल्क प्रतिपूर्ति की जांच कराएं। उन्होंने कहा कि अपर जिलाधिकारी/एसडीएम की देखरेख में टीमें गठित कर यह जांच की जाए कि जिन छात्रों को छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति दी गई है कि वह परीक्षा में बैठे हैं या नहीं? उनकी उपस्थिति कितनी रही है? उनका नाम है या नहीं? बैंकों में खाते उनके सही नाम से खुले हैं अथवा नहीं? इसकी रिपोर्ट जल्द से जल्द देने के आदेश जारी किए हैं।

बढ़ाई जाए विद्युत आपूर्ति

विकास कार्यो की समीक्षा बैठक करते हुए उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिये कि रोस्टर के अनुसार विद्युत की आपूर्ति बिना कट के उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने स्थानीय फॉल्ट्स को कम करते हुए निर्देश दिए कि विद्युत की उपलब्धता बढ़ाई जाए। बिजली चोरी के विरुद्ध अभियान चलाकर प्रभावी ढंग से रोकने निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि नये विद्युत कनेक्शनों के संयोजन के लिये भी कार्ययोजना तैयार कर जनता को विद्युत कनेक्शन दिए जाएं। साथ कटिया कनेक्शनों को नियमित किए जाएं।

त्यौहारों पर हो बेहतर व्यवस्था

भूपेन्द्र सिंह ने सभी जिलाधिकारियों, पुलिस अफसरों को कहा कि आगामी त्यौहारों पर भी कांवड़ से बेहतर व्यवस्था की जाये। मंडलायुक्त ने सभी पुलिस कप्तानों को निर्देश दिए कि प्रत्येक थाने पर यह देखें कि उनके क्षेत्र में किसी गांव में त्यौहारों पर विवाद हुआ है या नहीं। अगर हां तो उसे थाना त्यौहार रजिस्टर में जरूर लिखें। साथ ही उसका स्थाई समाधान निकालें।