- सहोदय की मीटिंग में मंगलवार को विभिन्न बिंदुओं पर विचार किए गए

- मीटिंग में महिला सुरक्षा, जंक फूड, बैग के बोझ आदि विषयों पर भी विचार हुए

Meerut : मंगलवार को बीएनजी पब्लिक स्कूल में सहोदय की मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग में शहर के 39 प्रिंसिपल मौजूद रहे। इसमें सीबीएसई के एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार होने वाली एक्टिविटीज पर विचार किए। इसके अलावा कैंटीन में जंक फूड, यातायात सुरक्षा व महिला सुरक्षा आदि विषयों पर भी चर्चा की गई।

गार्गी में होगी पहली एक्टिविटी

मीटिंग में तय किया गया है कि उनकी पहली एक्टिविटी मई में आयोजित की जाएगी। एक्टिविटी में शेक्सपियर का 400 वां डे सेलीबे्रट किया जाएगा। एक्टिविटी गार्गी ग‌र्ल्स स्कूल में आयोजित की जाएगी, जिसमें शेक्सपियर की नॉवेल पर ड्रामा आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा जुलाई-अगस्त में दो स्पो‌र्ट्स एक्टिविटी का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कैरम व चैस दो गेम्स रखे गए हैं। पहले ये एक्टिविटी स्कूल लेवल पर होगी उसके बाद सिटी लेवल पर होगी।

कल्चरल एक्टिविटी भी होगी

सहोदय सचिव राहुल केसरवानी ने बताया कि नवंबर या अक्टूबर में एक कल्चरल एक्टिविटी का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा सितंबर में क्विज का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा मई में प्रिंसिपल्स के लिए एक वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा।

महिला सुरक्षा पर हुई चर्चा

मीटिंग में महिलाओं की सुरक्षा पर भी चर्चा का आयोजन किया गया। फैसला लिया गया कि स्कूलों में समय-समय पर सेल्फ डिफेंस की ट्रेंनिंग दी जाए। इसके अलावा स्कूल कैंटीन में जंक फूड पर बैन करने, बच्चों को हेलमेट लगाने की एडवाइस देने, इसके साथ ही बैग के बोझ को कम करने की स्कूल को सलाह दी गई।

लेंगे कानूनी सलाह, रहेंगे एकजुट

मीटिंग में सभी प्रिंसिपल्स ने सेंट जोंस की प्रिंसिपल चंद्रलेखा जैन का सपोर्ट करने का फैसला लिया। तय हुआ कि आज कमिश्नर और डीएम से मिलकर कानूनी सलाह लेंगे और प्रिंसिपल्स का समर्थन करेंगे। मीटिंग में प्रेम मेहता, सुधांशु शेखर, राहुल केसरवानी, सतीश कुमार, अनुपमा सक्सेना, पूनम सिंह, गोपाल दीक्षित आदि मौजूद रहे।