JAMSHEDPUR: मंगलवार को स्कूली ऑटो से गिरकर फिर दो स्टूडेंट्स जख्मी हो गए. जसप्रीत सिंह और सुखवीर कौर चलती ऑटो से गिर गए. उसे काफी चोट आई. इस घटना के बाद नाराज लोगों ने ऑटो चालक रिंकू सिंह की जमकर पिटाई कर दी. पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने ऑटो को जब्त कर लिया, साथ ही चालक को पकड़कर थाना ले गई. घायल जसप्रीत और सुखवीर बर्मामाइंस स्थित केरला पब्लिक स्कूल के छात्र हैं. ऑटो में ड्राइविंग सीट पर छह और पीछे वाली सीट पर 15 स्कूली बच्चे सवार थे. चालक ने शराब पी रखी थी. ऐसा आरोप मौके पर मौजूद लोगों का है.

घर लौट रहे थे बच्चे

दुर्घटना छुट्टी के बाद की है. स्कूल में छुट्टी होने के बाद बच्चे ऑटो से घर लौट रहे थे. इसी क्रम में टेल्को के जेम्को आजाद बस्ती निवासी परमजीत सिंह का पुत्र ऑटो से गिरा. मालूम हो कि अगस्त के पहले सप्ताह में गोलमुरी टिनप्लेट रोड पर स्कूली ऑटो से गिरने के कारण एक छात्र की मौत हो गई थी. तब काफी बावेला हुआ था.

चलाया था अभियान

जिला पुलिस प्रशासन ने ओवरलोड ऑटो के खिलाफ चेंकिंग अभियान चलाया. इससे परेशान ऑटो चालकों-संचालकों ने हड़ताल कर दी. उपायुक्त कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया गया. कांग्रेस नेता बन्ना गुप्ता आंदोलन का नेतृत्व कर रहे थे. चेकिंग में कमी कर दी गई. परमिट और ड्राइविंग लाइसेंस अपडेट किए जाने का फरमान जारी हुआ. ओवरलोड ऑटो नहीं चलाने का आश्वासन ऑटो यूनियन की ओर से दिया गया. कुछ दिन बाद चालकों ने स्कूली बच्चों को लाना-ले जाना शुरू कर दिया. मंगलवार की घटना बताती है कि ऑटो चालकों ने दिए गए भरोसे को तोड़ा और ओवरलोडिंग जारी रखी.