हादसे के वक्‍त बच्‍चों से भरी वैन मानव रह‍ित दुदही रेलवे क्रॉसिंग को पार कर रही थी
गोरखपुर (प्रेट्र)। हादसे की जानकारी देते हुए रेलवे के प्रवक्ता वेद प्रकाश ने बताया क‍ि यूपी के कुशीनगर ज‍िले में एक स्‍कूल वैन हादसे का श‍िकार हो गई है। ड‍िवाइन पब्‍ल‍िक स्‍कूल के बच्‍चों से भरी वैन मानव रह‍ित दुदही रेलवे क्रॉसिंग को पार कर रही थी, तभी सिवान से गोरखपुर जा रही थवे-कपाटगंज यात्री ट्रेन (55075) वैन से टकरा गई। घटना स्‍थल पर कोहराम बच गया। हादसे की जानकारी म‍िलते ही पुलि‍स व प्रशासन के लोग तुरंत घटना स्‍थल पर पहुंचे। इसके अलावा बड़ी संख्‍या में स्‍थानीय नागर‍िक भी घटना स्‍थल पर पहुंचे। इस दौरान राहत व बचाव कार्य तेजी से शुरू कि‍या गया। इस हादसे में करीब 13 बच्‍चों की मौत हो गई, जब क‍ि 8 बच्‍चे घायल हैं। वैन में करीब 25 बच्‍चे सवार थे। अध‍िकांश बच्‍चे 10 साल से कम उम्र के थे।

 
सीएम ने समुचित इलाज की व्यवस्था कराने व हर सम्भव मदद करने के निर्देश दिए
वहीं हादसे की जानकारी होते ही बच्‍चों के पर‍िजन तुरंत घटना स्‍थल पर पंहुचे हैं। उनका रो-रोकर बुरा हाल है। स्‍थानीय लोगों का कहना है क‍ि इस रूट पर ट्रेनों का संचालन काफी कम होता है। वहीं इस बड़े हादसे को लेकर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने गहरा दुख व्‍यक्‍त क‍िया है। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा क‍ि दुर्घटना से प्रभावित लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था कराने व हर सम्भव मदद करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिवार को दो लाख रुपये का अनुग्रह की घोषणा की। वहीं गोरखपुर आयुक्त द्वारा जांच का आदेश दिया गया। साथ ही नई द‍िल्‍ली से प्रवक्‍ता ने यह भी बताया क‍ि गोरखपुर से दुर्घटना राहत चिकित्सा ट्रेन को साइट पर भेज दिया गया है।

स‍िर्फ लाखों समर्थक ही नहीं 10,000 करोड़ का साम्राज्‍य भी बनाया, इस डॉक्‍यूमेंट्री में है असुमल से आसाराम तक का पूरा सफर


National News inextlive from India News Desk