सिर्फ 15 स्कूलों ने ही सौंपी है रिपोर्ट

BAREILLY: स्कूली बच्चों की सेफ्टी को लेकर ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था करने की डेडलाइन खत्म हो चुकी है लेकिन सिर्फ क्भ् स्कूलों ने ही बच्चों की सुरक्षा के लिए इंतजाम किए हैं। बाकी स्कूल बच्चों की सेफ्टी को लेकर कतई गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। कहीं न कहीं इसकी वजह प्रशासन का सुस्ता पड़ता रवैया भी है।

क्भ् दिन में ब्लू प्रिंट देना था

क्ब् अगस्त को कलेक्ट्रेट में प्रशासन ने स्कूल, ट्रैफिक व आरटीओ की ज्वाइंट मीटिंग की थी। मीटिंग में एडीएम सिटी आरपी सिंह ने सभी स्कूलों को क्भ् दिन में अपने स्कूलों में ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था, व्हीकल में कौन ड्राइवर है। उसके पास लाइसेंस है या नहीं। इसके अलावा स्कूल की अन्य डिटेल भी मांगी थी। इसका ब्लू प्रिंट तैयार कर सभी स्कूलों को एडीएम सिटी को सौंपना था।

चेतावनी भी नहीं आयी काम

क्भ् दिन की डेडलाइन खत्म होने के बाद भी सिर्फ फ् स्कूलों ने ही ब्लूप्रिंट तैयार करके दिया था। इसके बाद एडीएम सिटी ने सभी स्कूलों को नोटिस भेजकर जल्द से जल्द ब्लू प्रिंट तैयार करने के लिए कहा था। नोटिस के साथ सीबीएसई की गाइडलाइंस की कॉपी भी भेजी गई थी। एडीएम सिटी ने चेतावनी भी दी थी कि जो स्कूल ऐसा नहीं करेंगे उनके कॉलेज की मान्यता कैंसिल की जाएगी। लेकिन अब पूरा एक महीना हो चुका है लेकिन सिर्फ क्भ् स्कूलों ने ही सुरक्षा के इंतजाम किए हैं।

स्कूल - वाहनों की संख्या

एसआर इंटरनेशनल स्कूल बीसलपुर रोड - फ्फ्

सेंट मारिया गौरेटी इंटर कॉलेज कैंट- ख्ब्

सेक्रेड हा‌र्ट्स सीनियर सेकेंड्री पब्लिक स्कूल- क्9

आर्मी पब्लिक स्कूल कैंट- म्ब्

बिशप कोनॉर्ड सीनियर सेकेंड्री स्कूल- कैंट -क्क्8

हार्टमैन कॉलेज इज्जतनगर - 0ब्

गुलाब राय मांटेसरी स्कूल- 07

पदमावती एकेडमी स्कूल मुडि़या अहमद नगर- क्0

जयनारायण सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज- 0म्

बीबीएल पब्लिक स्कूल अलखनाथ रोड- क्भ्

चिक्कर इंटर नेशनल स्कूल पीलीभीत बाइपास- ख्फ्

बेदी इंटरनेशनल स्कूल पीलीभीत बाइपास- फ्भ्

रीजनल कॉलेज पीलीभीत बाइपास रोड- 0भ्

अभी करीब क्भ् स्कूलों ने बच्चों के ट्रांसपोर्ट की सेफ व्यवस्था कर ली है। कई स्कूल अभी भी बाकी हैं, लेकिन उन्हें भी जल्द से जल्द इसके इंतजाम करने होंगे। किसी को कोई छूट नहीं दी जाएगी।

-आरपी सिंह, एडीएम सिटी