DEHRADUN: दून का ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए अब स्टूडेंट्स की स्पेशल फोर्स शहर की सड़कों पर उतरेगी। फ‌र्स्ट फेज में 100 स्टूडेंट्स की ट्रैफिक फोर्स सड़क पर तैनात होगी। यातायात निदेशालय द्वारा ये पहल की गई है, जिसके लिए स्टूडेंट्स को स्पेशल ट्रेनिंग दी जाएगी और ट्रैफिक पुलिस से सिपाही उन्हें गाइड करेंगे।

 

ट्रेंड किए जाएंगे जूनियर वॉलेंटियर्स

स्टूडेंट्स को चिन्हित कर उन्हें पुलिस लाइन रेसकोर्स में स्पेशल ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रैफिक हैंडलिंग के दौरान किस तरह की दिक्कतें हो सकती हैं, इसके लिए भी उन्हें अवेयर किया जाएगा और ट्रैफिक कंट्रोल के गुर सिखाए जाएंगे। स्कूल से स्टूडेंट्स को ट्रेनिंग के लिए लाने व वापस छोड़ने के लिए पुलिस द्वारा इंतजाम किए जाएंगे।

 

योजना के लिए स्पेशल रिवॉर्ड

यातायात निदेशालय की ओर से संडे को वुमेन के लिए लॉन्च की गई सुखद योजना में विशेष योगदान के लिए पुलिस ने कई विक्रम, मैजिक चालक और पुलिस कर्मियों को प्रशस्ति पत्र दिए। इसमें बेस्ट नेचर, बेस्ट क्लीनिंग, बेस्ट परफॉर्मेस के लिए उन्हें रिवार्ड दिया गया। योजना की लॉन्चिंग के दौरान 30 चालक व सिपाहियों ने अहम भूमिका निभाई थी।

 

सिटी के सभी चौराहों पर जूनियर ट्रैफिक फोर्स तैनात की जाएगी। एक एनजीओ की भी इसमें मदद ली जा रही है। इस स्पेशल कैंपेन में कोई भी शामिल हो सकता है।

केवल खुराना, निदेशक यातायात

 

इन स्कूलों को किया जायेगा शामिल

-दून इंटर नेशनल

- समर वैली

-कारमन स्कूल

- द्रोण इंटर कॉलेज

 

इन चौराहों पर होगी जूनियर फोर्स

- दिलाराम चौक

- यूके लिप्टस चौक

- बैनी बाजार चौक

- सर्वे चौक

- ओरियंटल चौक

- घंटाघर चौक

- दर्शनलाल चौक

- ग्लोब चौक

- दून चौक

- तहसील चौक