- डीएम कार्यालय पर बच्चों के साथ धरना देने की पेरेंट्स ने दी चेतावनी

BAREILLY:

सीबीगंज स्थित कॉम्पीटेंट पब्लिक स्कूल में फीस का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब फीस जमा न होने के चलते स्कूल प्रबंधन ने कई स्टूडेंट्स के पेरेंट्स को नोटिस थमा दिया है, जिसमें कहा गया है कि यदि फीस जमा नहीं की गई तो उनके बच्चे को मंथली एग्जाम में शामिल नहीं होने दिया जाएगा और नाम काट कर स्कूल से निकाल दिया जाएगा। पेरेंट्स ने मंडे को डीआईओएस ऑफिस पहुंचकर शिकायत की।

डीएम ऑफिस पर करेंगे प्रदर्शन

पेरेंट्स ने बताया कि पहले डीआइओएस कार्यालय में अभिभावकों व स्कूल प्रबंधक के बीच बातचीत हुई थी। जिसमें जिला समिति का निर्णय आने तक बच्चों का उत्पीड़न नहीं करने और क्लास में बैठने और एग्जाम में शमिल करने की बात कही गई थी। लेकिन अब स्कूल प्रबंधन ने बच्चों को क्लास से बाहर निकालकर सजा दी। यदि उत्पीड़न बंद नहीं हुआ तो वह स्कूल के खिलाफ डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर राम वर्मा, शिव कुमार पाठक, गिरीश चंद शर्मा, आदि अभिभावकों मौजूद रहे।

वर्जन

2017-18 में स्कूल की शर्तो के अनुसार बच्चों का प्रवेश कराया। अभिभावकों ने फीस भी जमा की। अब चालू सत्र में इन बच्चों की कोई फीस वृद्धि नहीं हुई है। फिर भी अभिभावकों ने फीस जमा नहीं की है। जिससे स्कूल संचालन में परेशानी आ रही है। स्टाफ का दो माह का वेतन भी रूका है। ऐसे में फीस जमा नहीं करने वाले बच्चों के नाम काटने के अलावा स्कूल के पास कोई विकल्प नहीं हैं।

आरए शर्मा, प्रबंधक, कांपीटेंट स्कूल