- बस के चालक को रिश्वत में शराब की बोतल दे सहपाठी छात्र ले गया था -रोजाना स्कूली बस से बीच रास्ते में उतरकर दोनों मारते थे स्कूल से बंक

- परिजनों ने चालक की धुनाई कर आरोपी युवक के भाई को पकड़ पुलिस को सौंपा

Meerut: कक्षा नौ की छात्रा के स्कूली बस से अपहरण पर सनसनी मच गई। परिवार के लोग ही नहीं पुलिस भी मुस्तैदी से छात्रा की बरामदगी को लग गई। खुद परिजनों ने बस के चालक को को पकड़कर बीच सड़क पर जमकर पिटाई की। तब जाकर चालक ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया, जिस पर पुलिस ने आरोपी युवक के भाई को हिरासत में लिया। दबाव बढ़ने से देर शाम छात्रा अपने घर लौट आई। मामला पे्रम प्रंसग का था। मामला लालकुर्ती थाना क्षेत्र का है।

क्या है मामला

एक प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका की बेटी कक्षा नौ की छात्रा है। रोजाना छात्रा स्कूली बस में घर के आगे से सवार होकर जाती है, लौटते समय स्कूली बस से घर के सामने ही उतरती है। बुधवार को छात्रा स्कूली बस में घर से सवार हो गई थी। बस भ्00 मीटर की दूरी पर ही चली कि पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने छात्रा को उतार लिया। कॉलेज नहीं पहुंचने पर छात्रा के परिजनों को मामले की जानकारी मिली। तभी छात्रा की तलाश शुरू कर दी गई। परिजनों ने स्कूली बस के चालक की पिटाई शुरू कर दी। चालक ने बताया कि छात्रा को उसके साथ पढ़ने वाला छात्र ही बस से उतार कर अपने साथ ले गया। छात्रा स्कूली बस से उतरकर अक्सर छात्र के साथ चली जाती है। बस के स्कूल से लौटने पर दोबारा से फिर सवार हो जाती है। पुलिस ने बस के चालक की शिकायत पर आरोपी के भाई को हिरासत में ले लिया। गंगानगर चौकी इंचार्ज ओमवीर ने मामले को लालकुर्ती क्षेत्र का बताकर पल्ला झाड़ लिया। बाद में लालकुर्ती पुलिस की जीप गंगानगर चौकी पर पहुंची, जहां से चालक और आरोपी को भाई को हिरासत में लेकर थाने ले आई। पुलिस का दबाव बढ़ने से देर शाम छात्रा अपने घर लौट आई।

इन्होंने कहा

मामला अपहरण का नहीं बल्कि प्रेम प्रसंग का है। छात्रा और आरोपी छात्र में काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा है। छात्रा शाम को घर लौट गई है। परिजनों ने कार्रवाई कराने से मना कर दिया है।

विजय कुमार सिंह

एसओ

लालकुर्ती