- पुराने जूते, पुरानी यूनीफार्म पहनकर पहुंचेंगे बच्चे

- पहले दिन कुछ स्कूलों में रिजल्ट का भी होगा वितरण

बरेली : बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों नए सत्र का आगाज भी बिना किताबों के होगा. क्योंकि परिषदीय स्कूलों में अभी किताबें नहीं पहुंच सकी हैं. यूनीफार्म, स्कूल बैग से लेकर पुराने जूते मौजे से ही बच्चों को काम चलाना पड़ेगा. वहीं, टीचर्स के प्रशिक्षण के चलते जिन स्कूलों में रिजल्ट नहीं दिए गए हैं, उनमें सत्र के पहले दिन रिजिल्ट दिए जाएंगे. दूसरी ओर एक ही परिसर में संचालित होने वाले प्राथमिक स्कूलों को जूनियर हाईस्कूलों में संविलियन यानि मर्ज करने के निर्देशों का पालन कराने में शिक्षकों का विरोध भी झेलना पडे़गा.

संविलियन पर दबाव पडे़गा भारी

उप्र जूनियर हाईस्कूल संघ के मंडलीय अध्यक्ष डॉ. विनोद शर्मा ने बताया, परिषदीय स्कूलों में विभागीय अव्यवस्था सत्र के शुभारंभ पर हावी रहेंगी. अफसरों को संविलियन का दबाव बनाना भारी पडे़गा. क्योंकि मामले पर हाईकोर्ट में 15 अप्रैल तिथि लगी हुई है. इसके बाद भी यदि संविलियन किय गया तो इसका विरोध होगा. बीएसए तनुजा त्रिपाठी ने बताया कि नए सत्र के लिए शासन से बुक्स आते ही उनका वितरण कराया जाएगा. नियमानुसार सत्र शुरू किया जाएगा.

सुबह आठ बजे से खुलेंगे स्कूल

नए सत्र का मंडे को पहला दिन होगा. बीएसए तनुजा त्रिपाठी ने सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक सभी विद्यालयों के संचालन के निर्देश दिए हैं.