सीएम, खाद्य मंत्री के हस्तक्षेप के बाद डीसी के साथ हुई संचालक संघ की वार्ता, हड़ताल समाप्त

डीसी ने दिया एक सप्ताह का समय, वाहनों के कागजात बच्चों की सूची के साथ जमा करने के निर्देश

>jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR(20June) :: स्कूल वैन व ऑटो अब सोमवार से सड़कें पर बच्चों को स्कूल लाते-ले जाते नजर आएंगे। शनिवार को स्कूली वाहन संचालक संघ ने सीएम से लेकर खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री तक को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद शाम को इस मसले पर डीसी के साथ वार्ता हुई। वार्ता में संचालक संघ के प्रतिनिधिमंडल को उपायुक्त ने एक सप्ताह तक स्कूली वाहनों की धरपकड़ रोकने की बात कही।

सूची प्रशासन को सौंपे

डीसी ने वाहन संचालकों को निर्देश दिया है कि वे एक सप्ताह के अंदर शहर में चलने वाले स्कूली ऑटो व वैन की सूची बच्चों के नाम के साथ सौंपे। इसके बाद चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। डीसी के इस निर्देश का स्कूली वाहन संचालक संघ ने स्वागत किया है कहा कि बच्चों की सुरक्षित सफर को लेकर वे जिला प्रशासन के साथ हैं। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर वे लोग स्कूली वाहनों की सूची प्रशासन को सौंप देंगे।

अभिभावक भी दें ध्यान

स्कूली वाहन चालक संघ के प्रतिनिधियों ने अभिभावकों से भी अनुरोध किया है कि स्कूली वाहनों में क्षमता से अधिक अपने बच्चों को न बैठाएं। ऐसा करने से उन्हें और वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ती है। शहर के तमाम स्कूली वाहन गुरुवार से हड़ताल पर थे।

चले जेएनआरयूएम की बसें (बॉक्स)

बाल मजदूर मुक्ति सेवा संस्थान ने बच्चों एवं उनके अभिभावकों को स्कूली वैन चालक-मालिक एवं टेंपू चालक-मालिक से निजात दिलाने के संबंध में डीसी को एक मांग पत्र सौंपा है। ज्ञापन में कहा गया है कि जवाहर लाल नेहरू उत्थान योजना के अंतर्गत ईस्ट सिंहभूम जिले को भ्0 बसें उपलब्ध कराई गई हैं। ये बसें रखे-रखे जर्जर हो रही हैं। इन बसों का इस्तेमाल स्कूली बच्चों को लाने-ले जाने में किया जा सकता है।