- एक दर्जन से अधिक स्कूली वाहन ओनर्स ने परमिट के लिए अप्लाई किया

- कार्रवाई के बाद स्ट्राइक पर चले गए थे सभी स्कूली वैन ओनर्स

- परमिट मिलने के बाद पटरी पर लौटेंगे स्ट्राइक पर गए वाहन ओनर्स

BAREILLY: स्कूली वाहनों के स्ट्राइक से कई हफ्तों से जूझ रहे पेरेंट्स को जल्द राहत मिलने की उम्मीद जग गयी है। परिवहन आयुक्त के निर्देश के बाद हुई कार्रवाई से सभी स्कूली वैन स्ट्राइक पर चले गए थे। लेकिन स्ट्राइक करना अब उन्हें भारी लगने लगा है। इस बात का अंदाजा आरटीओ विभाग में रजिस्टर्ड स्कूली वाहनों को देख कर लगाया जा सकता है। कुछ ही दिनों में कइयों ने परमिट के अप्लाई किया है यानि यह बात साफ है कि, वाहनों का परमिट प्रोसेस पूरा होते ही वाहन बच्चों को कैरी करने में जुट जाएंगे।

स्कूली परमिट वालों को वरीयता

आरटीओ विभाग में एक दर्जन से अधिक लोगों ने स्कूली वाहन परमिट के लिए अप्लाई किया है। विभाग द्वारा कुछ लोगों को स्कूली परमिट जारी भी कर दिए गए हैं। आरटीओ के इंफोर्समेंट ऑफिसर्स का कहना है कि जब तक वाहनों के परमिट नहीं रहेंगे उन्हें किसी भी कीमत पर बच्चों को कैरी करने के लिए वाहन चलने नहीं दिया जाएगा। स्कूली परमिट के लिए अप्लाई करने वाले लोगों को वरीयता दी जा रही है। जहां तक संभव हो

रहा है उन्हें पहले परमिट जारी करने का प्रयास किया जा रहा है।

पेरेंट्स को मिलेगी राहत

पिछले क्क् अगस्त से स्ट्राइक पर चल रहे स्कूली वाहनों के चलते पेरेंट्स की परेशानियां काफी बढ़ गयी हैं। फिलहाल बच्चों स्कूल ले जाने लाने की खुद ही मशक्कत करनी पड़ रही है। लेकिन जिस तरह से आरटीओ विभाग में परमिट लेने के लिए वाहन ओनर्स आगे आ रहे हैं, इसको देखते हुए कुछ उम्मीद बंधी है।

आरटीओ से शिकायत

हालांकि कुछ स्कूल मैनेजमेंट अभी तक वाहन ओनर्स को यह लिखकर देने को तैयार नहीं है कि रिलेटेड वाहन उनके स्कूल से जुड़े हुए हैं। स्कूल मैनेजमेंट की इस हरकत से परेशान वाहन ओनर्स ने आरटीओ से कॉन्टैक्ट कर कंप्लेन दर्ज करायी है। वाहन ओनर्स का कहना है कि स्कूल मैनेजमेंट द्वारा लिखकर नहीं दिए जाने के कारण परमिट लेने में प्रॉब्लम्स हो रही है।

स्कूली परमिट के लिए वाहन ओनर कॉन्टैक्ट कर रहे हैं। कई लोगों को परमिट जारी किए जा चुके हैं। वाहन ओनर्स जब तक फॉर्मैलिटी पूरी नहीं करेंगे उन्हें परमिट जारी नहीं किए जाएंगे।

-आरआर सोनी, आरटीओ