-अफवाहों ने किया गोरखपुराइट्स को परेशान

-डीएम से लेकर सीएम के नाम पर चलता रहा छुट्टी के विभिन्न आदेश की अफवाह

GORAKHPUR: भूकंप के झटकों को देखते हुए जिलाधिकारी ने थर्सडे को भी स्कूल बंद करने का निर्देश दिया है. ब्रेकिंग न्यूज, अभी अभी सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभी स्कूल को गर्मी की छुट्टी करने का आदेश दिया है. ऐसी कई अफवाहों का बाजार दिन भर गरम रहा. वाट्स-एप्प से लेकर सोशल मीडिया तक पर अनेक तरह की सूचनाएं चलती रही. जिसकी हकीकत कुछ नहीं थी. इससे पूरे दिन स्टूडेंट्स से लेकर पैरेंट्स और टीचर्स से लेकर स्कूल ओनर तक परेशान रहे और सही जानकारी की तलाश में जगह-जगह फोन कॉल करते रहे. जबकि हकीकत में जिलाधिकारी ने थर्सडे को स्कूल खोलने का आदेश दिया है.

डीएम नहीं सीएम का भी दे डाला हवाला

भूंकप अब आएगा तो तब आएगा के साथ स्कूल बंद होने की अफवाह भी पूरे दिन चलती रही. छुट्टी को लेकर फैली अफवाह में लोगों ने जिलाधिकारी से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक का हवाला दे डाला. वाट्स-एप्प से लेकर सोशल मीडिया तक चल रहे ऐसे मैसेज की हकीकत जानने के लिए सभी परेशान रहे. मीडिया पर्सन से लेकर सरकारी ऑफिस तक लोग फोन कर इसकी हकीकत जानने की कोशिश करते रहे. जबकि हकीकत में न तो मुख्यमंत्री और न ही जिलाधिकारी के यहां से ऐसा कोई भी आदेश हुआ था. सभी अफवाहों को विराम देते हुए देर शाम जिलाधिकारी रंजन कुमार ने थर्सडे से सभी स्कूल खोलने का निर्देश दिया.

छुट्टी को आगे नहीं बढ़ाया गया है. गुरुवार से सभी स्कूल नियमानुसार संचालित होंगे. समर वेकेशन से संबंधित कोई आदेश नहीं दिया गया है.

रंजन कुमार, जिलाधिकारी

ये अफवाहें रही गरम

-भूकंप को देखते हुए जिलाधिकारी ने एक दिन की छुट्टी को बढ़ाने का आदेश दिया है.

-मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भूकंप के खतरे को देखते हुए गर्मी की छुट्टी की घोषणा करने का आदेश दिया है.

-अब स्कूल एक जुलाई को खुलेगा. मुख्यमंत्री का आदेश है.

-डीएम का आदेश स्कूल एक जुलाई तक बंद.

-बिहार में मुख्यमंत्री नीतिश कुमार और यूपी में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने फ्0 जून तक स्कूल बंद करने का आदेश दिया.

-मुख्यमंत्री का आदेश आज से गर्मी की छुट्टी जारी. पुन: स्कूल जुलाई में खुलेगा.