- पद्मावती एकेडमी के एनुअल फंक्शन लगी विज्ञान प्रदर्शनी

BAREILLY:

पद्मावती एकेडमी में एनुअल फंक्शन 'मेरॉकी' के अंर्तगत विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन हुआ। जिसमें चीफ गेस्ट बाल रोग विशेषज्ञ डॉ। अतुल कुमार रहे। स्कूल के प्रिंसिपल डॉ। मोहम्मद खालिद ने चीफ गेस्ट को बुके देकर स्वागत किया। जिसके बाद स्टूडेंट्स ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विज्ञान प्रदर्शनी में स्टूडेंट्स ने सामाजिक विज्ञान, विज्ञान, मैथ्स के कई मॉडल के जरिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जिसमें डीसी मॉडल, सोलर कार, लेजर कम्यूनिकेशन, स्टैंडलिंग बस, डैम, मंगल यान, बायोगैस, हाइड्रोलिक ब्रिज जैसे कई मॉडल शामिल थे।

मोबाइल का परिवार पर दुष्प्रभाव

आज के समय में गिरते नैतिक मूल्यों को स्कूल के स्टूडेंट्स ने विभिन्न झांकियों की मदद से बेहतरीन तरीके से प्रस्तुत किया। स्टूडेंट्स ने बताया कि मोबाइल के बढ़ते प्रचलन का परिवार पर दुष्प्रभाव पड़ता है। बाद में उन्होंने ओल्ड ऐज होम और उच्च संस्कार प्रदर्शित करती माता-पिता की भक्ति झांकी प्रस्तुत की।

स्टूडेंट्स के लिए लकी ड्रा

यहां बच्चों के मनोरंजन के लिए तरह-तरह के गेम्स, झूले, लकी ड्रॉ आयोजन किया गया। फूड स्टॉल्स पर भी बच्चों की खासी भीड़ रही। क्लास केजी के स्टूडेंट्स ने मनमोहक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्त्रम प्रस्तुत किये।

विजेता हुए पुरस्कृत

चीफ गेस्ट शहर विधायक डॉ अरुण कुमार सक्सेना और भाजपा महानगर अध्यक्ष डॉ। केएम अरोरा ने प्रदर्शनी व मेले का अवलोकन कर विद्यालय की पत्रिका दृष्टि का विमोचन किया। स्कूल की पत्रिका के फ‌र्स्ट पेज का चयन स्कूल आर्ट कम्पटीशन से किया गया। जिसमें क्लास 11 की वर्णिका को पुरस्कृत किया गया। चीफ गेस्ट ने कहा कि बच्चों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस आवश्यकता है अवसर और सही मार्गदर्शन की।

टॉपर्स को नकद पुरस्कार

चीफ गेस्ट ने स्कूल की मेन ब्रांच और नवाबगंज ब्रांच के मेधावी स्टूडेंट्स को शील्ड व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। कक्षा 12 और 10 के फ‌र्स्ट टॉपर को 5100 रुपए, सेकंड टॉपर को 3100 रुपए और थर्ड टॉपर को 2100 रुपए तथा विषय विशेष में 95 व अधिक अंक प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स के लिए 1100 रुपए तथा शत प्रतिशत उपस्तिथि दर्ज करने वाले स्टूडेंट्स के लिए 500 रुपए रुपए का नकद पुरस्कार दिया। इस मौके पर स्कूल का सभी स्टाफ मौजूद था।