पत्‍‌नी संग करछना पचदेवरा गांव जा रहे थे नायक सूबेदार, नैनी में हुआ हादसा

स्थानीय लोगों ने भाग रहे टैंकर चालक को पकड़ कर पीटने के बाद पुलिस को सौंपा

ALLAHABAD: नैनी क्षेत्र स्थित जेल रोड के समीप बुधवार दोपहर में टैंकर की टक्कर से स्कूटी सवार सेना के नायक सूबेदार और उनकी पत्‍‌नी की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद टैंकर छोड़ कर भाग रहे चालक को पब्लिक ने पकड़ कर जमकर पीटा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कर चालक को हिरासत में लेते हुए टैंकर को अपने कब्जे में ले लिया। मृतकों की पहचान के बाद पुलिस ने परिजनों को हादसे की जानकारी दी। इसके बाद दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए।

अलोपीबाग के हैं मृतक दंपत्ति

दारागंज थाना क्षेत्र के अलोपीबाग निवासी अनंत पांडेय पुत्र परशुराम पांडेय लखनऊ स्थित 2-एमसी सेना बटालियन में नायक सूबेदार के पद पर तैनात थे। वे अवकाश लेकर घर आये थे। बताते हैं कि बुधवार दोपहर स्कूटी से पत्‍‌नी किरण पांडेय के साथ करछना स्थित पचदेवरा गांव जा रहे थे। नैनी थाना क्षेत्र के जेल रोड स्थित बेथनी कान्वेंट स्कूल के समीप पहुंचते ही तेज रफ्तार टैंकर ने स्कूटी में जोरदार टक्कर मारी। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद टैंकर छोड़ कर चालक भागने लगा। तब स्थानीय लोगों ने उसे दौड़ा कर पकड़ लिया और जमकर धुनाई की। खबर मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के मोबाइल व पर्स में पड़े कुछ कागजों से दोनों की पहचान हुई। पुलिस ने मृतकों के परिजनों को खबर देकर दोनों के शव पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। रोते बिलखते परिजन व रिश्तेदार पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे।

'पापा-मम्मी हमें क्यों छोड़ गए'

पोस्टमार्टम हाउस में मम्मी व पापा का शव देखते ही बेटा अविनाश पांडेय व बेटी आशा पांडेय चीख पड़ी। दोनों को शव से लिपट कर बिलखते देख वहां मौजूद हर शख्स की आंख भर आई। अविनाश व आशा बस यही रट लगाए थे 'मम्मी-पापा हम किसके सहारे जीएंगे.'