- 1088 कनेक्शन काटे गए बकाएदारों के

- 237 बकाएदार सरकारी विभागों के काटे गए बिजली कनेक्शन

- 851 निजी उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए

- 2 दिवसीय अभियान चला रहा बिजली विभाग

- 1 करोड़ 38 लाख रुपये की वसूली भी की।

- 1 लाख 25 हजार रुपये की सरकारी विभागों से वसूली की।

- 10 बड़े बकाएदार बिजली विभाग के निशाने पर आए

मेरठ। बकाएदारों के खिलाफ विभाग किसी प्रकार की कोई रियायत बरतने को तैयार नहीं है। चाहे फिर वह सरकारी विभाग हो या फिर गैर सरकारी विभाग हो। रविवार को बिजली विभाग ने बकाएदारों के खिलाफ सबसे बड़ा अभियान चलाया। विभाग ने रविवार को एक हजार से अधिक बकाएदारों के कनेक्शन काटे।

सरकारी विभाग पर भी नकेल

गौरतलब है रविवार को विभाग ने दो दिवसीय अभियान के तहत पहले दिन निजी सहित सरकारी विभाग पर भी नकेल कसनी शुरू की है। विभाग ने रविवार को करीब सात करोड़ रुपये के 851 बकाएदारों के कनेक्शन काटे। इन बकाएदारों ने विभाग ने 1 करोड़ 38 लाख रुपये की वसूली भी की। वहीं 237 सरकारी विभागों के भी कनेक्शन काटे। इनसे विभाग ने 1 लाख 25 हजार रुपये की वसूली भी की।

10 बड़े बकाएदार निशाने पर

विभाग ने सभी जेई को अपने-अपने क्षेत्र के दस बड़े बकाएदारों को चिंहित कर कनेक्शन काटने का निर्देश दिया है। उसमें सरकारी और गैर सरकारी विभाग के दस-दस बकाएदार शामिल हैं।

आज भी चलेगा अभियान

बिजली विभाग सोमवार को भी बकाएदारों के खिलाफ अपना अभियान जारी रखेगा। शासन ने इस बार सख्त निर्देश दिए हैं।

वर्जन

शहर में देहात में बकाएदारों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया था। जिसके तहत 1088 कनेक्शन काटे गए हैं। इसमें 237 सरकारी विभाग और 851 निजी उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए हैं। बकाएदारों से डेढ़ करोड़ रुपये की वसूली भी की गई। सोमवार को भी यह अभियान जारी रहेगा।

भागवत यादव, चीफ इंजीनियर पीवीवीएनएल