दोबारा अवैध तरीके से कनेक्शन जोड़ने वालों के खिलाफ विजिलेंस टीम ने पुराने शहर में चलाया अभियान

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: पावर कारपोरेशन ने बिजली चोरी और बकाए पर एक बार कनेक्शन काटने के बावजूद दोबारा अवैध तरीके से कनेक्शन चला रहे लोगों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में विजिलेंस टीम को भी शामिल कर लिया है. यही वजह रही कि शनिवार को खुशरूबाग सब स्टेशन के अन्तर्गत आने वाले इलाकों में चेकिंग की गई. सब स्टेशन के एसडीओ राकेश कुमार व विजिलेंस टीम के इंस्पेक्टर पंकज यादव की अगुवाई में रोशनबाग, दायरा शाह अजमल व बैंगन टोला इलाके में अभियान चलाकर 25 लोगों के खिलाफ धारा 135 के तहत शाहगंज व खुल्दाबाद कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

करेली में भी 25 पर एफआईआर

खुशरूबाग सब स्टेशन के अन्तर्गत कार्रवाई चलाई गई वहीं करेली सब स्टेशन से जुड़े पूरा मनोहर दास, अकबरपुर, करेली बी ब्लाक व मैक टाउन इलाके में भी अभियान चलाया गया. स्टेशन के एसडीओ रवीन्द्र पाल की अगुवाई में विजिलेंस की टीम ने पूर्वान्ह 11 बजे से लेकर शाम चार बजे तक चेकिंग की. चेकिंग के दौरान दोबारा अवैध तरीके से कनेक्शन जोड़े जाने पर करेली थाना में 25 लोगों के खिलाफ धारा 138 बी के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई.

म्योहॉल डिवीजन में नौ एफआईआर

विद्युत नगरीय वितरण खंड म्योहाल के अन्तर्गत आने वाले सिविल लाइंस सब स्टेशन के एसडीओ संदीप मौर्या व टीम की अगुवाई में अशोक नगर व राजापुर में अभियान चलाया गया. दस हजार के उपर के 32 बकाएदारों का कनेक्शन काटा गया तो सिविल लाइंस कोतवाली में धारा 138बी के तहत सात व बिजली चोरी में धारा 135 के तहत दो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

अब विजिलेंस टीम के साथ बिजली चोरी, दोबारा कनेक्शन जोड़ने व बकाएदारों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है. पहले ही दिन 25 ऐसे लोगों को पकड़ा गया जिनका कनेक्शन बकाए पर काटा जा चुका था और वे लोग अवैध तरीके से बिजली ले रहे थे.

राकेश कुमार,

एसडीओ खुशरूबाग सब स्टेशन