टीम ने पल्लवपुरम में आधा दर्जन से अधिक अवैध निर्माणों को किया सील

Meerut. एमडीए वीसी राजेश कुमार पाण्डेय के निर्देशन में मंगलवार को एमडीए की प्रवर्तन टीम ने जोन बी स्थित पल्लवपुरम में ताबड़तोड़ सीलिंग अभियान चलाकर अवैध निर्माणों को सील किया. अभियान के दौरान प्राधिकरण की प्रवर्तन टीम ने बिना नक्शा पास कराए और स्वीकृति नक्शे के इतर निर्माण पर आधा दर्जन से अधिक अवैध निर्माणों को सील कर दिया.

अवैध निर्माणों को किया सील

मंगलवार को जोन बी क्षेत्र स्थित पल्लवपुरम और कंकरखेड़ा में प्राधिकरण की प्रवर्तन टीम ने अवैध निर्माणों को सील किया. सबसे बड़ी कार्रवाई रोहटा रोड पर की, यहां राजीव सिंघल पुत्र परशुराम द्वारा 800 वर्ग मीटर एरिया में बिना नक्शा स्वीकृत कराए अवैध निर्माण को एमडीए ने सील कर दिया. जोन बी के जोनल अधिकारी करनवीर सिंह के नेतृत्व में चलाए जा रहे इस अभियान में प्राधिकरण के अवर अभियंता और प्रवर्तन स्टाफ मौजूद था. नक्शा पास कराए बिना एक हॉल का निर्माण विनोद पुत्र रामपाल ने कर लिया था, जिसे सील कर दिया गया.

निर्माणों को भी किया सील

रोहटा रोड पर केपी यादव द्वारा 4 अवैध दुकानों का निर्माण किया गया था, जिन्हें सील किया गया. विवेक विहार में गुलशन कुमार माधवा द्वारा प्लाट में अवैध निर्माण किया जा रहा था. पल्लवपुरम फेस दो में रेजीडेंशियल के नक्शे पर कॉमर्शियल निर्माण करने पर डॉ. अशोक बालियान के निर्माण को सील किया गया. पल्लवपुरम में फेस 1 में 3 अवैध दुकानों को सील किया गया. इस दौरान प्राधिकरण की टीम के साथ अवैध निर्माण कर्ताओं की जमकर नोंकझोंक हुई. मौके पर मौजूद पुलिस टीम ने विरोध कर रहे लोगों को तितर-बितर किया.

एमडीए की लगाई दौड़

सीलिंग की बड़ी कार्रवाई के साथ ही अवैध निर्माणकर्ताओं ने प्राधिकरण की दौड़ लगा दी. सचिव और जोनल कार्यालय में पहुंचकर अवैध निर्माणकर्ताओं ने अपने दस्तावेजों और अप्रूव्ड नक्शों को दिखाया. जिस पर अधिकारियों ने दिखाया कि जिन अवैध निर्माणों को सील किया है उनमें अप्रूव्ड नक्शे से इतर निर्माण किया जा रहा था. कुछ में रेजीडेंशियल का नक्शा पास था और कॉमर्शियल निर्माण कराया जा रहा था. जबकि कुछ निर्माण बिना नक्शा पास कराए किए जा रहे थे.

अवैध निर्माणों के खिलाफ एमडीए की कार्रवाई जारी रहेगी. सभी जोनल अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में अवैध निर्माणों को चिह्नित कर कार्रवाई की रिपोर्ट दें.

राजेश कुमार पाण्डेय, उपाध्यक्ष, एमडीए