- दूसरे दिन भी सतर्क रही जीआरपी व जिले की पुलिस, शताब्दी समेत दर्जनों ट्रेनों में चेकिंग

- बीडीएस, डॉग स्क्वॉयड टीम ने खंगाला चप्पा-चप्पा

KANPUR। आतंकी धमकी के दूसरे दिन भी सेंट्रल स्टेशन पर जीआरपी ने जिला पुलिस, बीडीएस व डॉग स्क्वायड के साथ संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसमें जीआरपी ने स्वर्ण शताब्दी, कालका, नार्थईस्ट जैसी लगभग आधा दर्जन रूटीन ट्रेनों व स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्मो पर गहन चेकिंग की गई। इस दौरान फिलहाल चेकिंग टीम को कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई। जीआरपी एसएसआई संजय तिवारी ने बताया कि इस तर्ज पर समय-समय पर परिसर में सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा।

दिन में तीन बार होगी चेकिंग

जीआरपी एसआई जीतेन्द्र सिंह ने बताया कि आतंकी धमकी को देखते हुए फिलहाल स्टेशन परिसर में दिन में तीन बार इसी तरह सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। जिसमें प्लेटफार्म पर खड़ी विभिन्न ट्रेनों के साथ-साथ पैसेंजर हॉल, वेटिंग रूम, प्लेटफार्म पर रखे पार्सल का सामान भी चेक किया जाएगा।

अधिकारी के साथ छुट्टी में गए नियम

गौरतलब है कि आरपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट शकील खान ने ऐसे ही मौकों के लिए बीते दिनों अपने सिपाहियों व एसआई को आपदा प्रबंधन किट पहन कर प्लेटफार्म पर पेट्रोलिंग करने का आदेश दिया था। जिससे अपराधियों के दिल में दहशत बैठा सके। इस दौरान वह छुट्टी पर हैं। जिनके साथ ही सारे नियम भी छुट्टी पर चले गए। आतंकी धमकी के बावजूद दो दिन में कोई भी आरपीएफ सिपाही आपदा प्रबंधन किट के साथ प्लेटफार्म पर नहीं दिखाई दिया।