- 24 घंटे जारी है निर्माण कार्य

- प्लांट पर 100 मजदूर और बढ़ाए

DEHRADUN: शीशमबाड़ा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट को डेडलाइन के भीतर पूरा किया जा सके इसके लिए अब दिन-रात काम किया जा रहा है। हर हाल में शहर का कूड़ा एक दिसंबर से प्लांट में डाला जाना है लेकिन प्लांट का काम अभी अधूरा है। नगर निगम के मेयर खुद एक दिन पहले प्लांट का जायजा ले चुके हैं और अब उन्होंने ख्ब् घंटे निर्माण कार्य किये जाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही प्लांट पर मजदूरों की संख्या दोगुनी कर दी गई है।

और बढ़ाए क्00 मजदूर

फ्0 नवंबर तक प्लांट का निर्माण हर हाल में पूरा किया जाना है, ताकि शहर का कूड़ा वहां डंप किया जाना शुरू हो। इसके लिए प्लांट पर क्00 मजदूर और बढ़ाए गए हैं। क्00 मजदूर यहां पर पहले से काम कर रहे हैं।

निर्माण पूरा होने तक जुर्माना

तय समय पर प्लांट का काम पूरा न कर पाने के चलते प्लांट की कार्यदायी संस्था पर निगम द्वारा पिछले एक सितंबर से रोजाना जुर्माना लगाया जा रहा है। दरअसल निगम ने कंपनी को बीते तीस अगस्त तक प्लांट का काम पूरा करने की डेडलाइन दी थी। कंपनी तय समय पर काम पूरा नहीं कर पाई थी। निगम से मिली जानकारी के मुताबिक अब जब तक प्लांट पूरी तरह से तैयार नहीं हो जाता कंपनी पर रोजाना ख्0 हजार रुपए की दर से जुर्माना लगता रहेगा।

--------------------

एक दिसंबर से शहर का कूड़ा प्लांट में डाला जाना है, इसके लिए युद्ध स्तर पर प्लांट का निर्माण कराया जा रहा है। हमने मजदूरों की संख्या भी दोगुनी कर दी है। दिन-रात काम हो रहा है।

विनोद चमोली, मेयर