एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला की अगुवाई में टीमों ने चलाया अभियान, तीस वाहनों को किया गया सीज

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: बस अड्डे के एक किमी की परिधि में अवैध तरीके से खड़ी प्राइवेट बस हो या बिना रजिस्ट्रेशन के दौड़ रहे ई-रिक्शा या फिर डीजल वाली टैम्पों. इन सभी की धरपकड़ के लिए सोमवार से शुरू हुआ अभियान मंगलवार को और तेज कर दिया गया. एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला की अगुवाई में एआरटीओ सेकंड भूपेश गुप्ता और यात्री कर अधिकारी सुरेन्द्र कुमार की अलग-अलग टीमों ने शहर के चिन्हित किए गए एरिया में अभियान चलाकर कुल तीस वाहनों खुल्दाबाद और ट्रैफिक पुलिस लाइन में पकड़कर सीज किया.

पुलिस लाइन के सामने मचा हड़कंप

एआरटीओ सेकंड भूपेश गुप्ता की टीम ने म्योहाल चौराहे से लेकर ट्रैफिक पुलिस लाइन के बीच बिना रजिस्ट्रेशन वाले ई-रिक्शा वालों को पकड़ने का अभियान दोपहर बारह बजे चलाया. अभियान शुरू होते ही आयोग चौराहे तक हड़कंप मच गया. टीम के सदस्यों ने दौड़ा-दौड़ाकर रिक्शा चालकों को पकड़ा. रजिस्ट्रेशन का कागजात नहीं दिखाने पर सोलह रिक्शा को सीज कर उसे पुलिस लाइन में बंद किया गया.

ग्यारह टैम्पो सीज, आधा दर्जन भागे

एआरटीओ रविकांत शुक्ला की अगुवाई में प्रवर्तन टीम ने इलाहाबाद जंक्शन के आसपास के एरिया में दोपहर एक बजे अभियान चलाया. डीजल युक्त टैम्पो चलाने वालों में दहशत मच गई जिसकी वजह से आधा दर्जन चालक अपनी टैम्पो लेकर भाग निकले लेकिन ग्यारह टैम्पो को पकड़ लिया गया. फिर उसे खुल्दाबाद कोतवाली में सीज कर बंद किया गया.

अब ई-रिक्शा संचालकों को रजिस्ट्रेशन का कोई मौका नहीं दिया जाएगा. अभियान रोजाना चलाया जाएगा. इसके लिए प्रवर्तन टीम द्वारा चिन्हित किए जाने वाले एरिया में अलग-अलग टीमों को विशेष रूप से अभियान को तेज करने को कहा गया है.

सगीर अहमद अंसारी, आरटीओ

दूसरे दिन की कार्रवाई का आंकड़ा

16 ई रिक्शा पकड़े गए म्योहाल चौराहे से ट्रैफिक पुलिस लाइन के बीच. पुलिस लाइन में बंद किया गया.

01 प्राइवेट बस को सिविल लाइंस डिपो के सामने से पकड़ा गया और सीज करके सिविल लाइंस थाने में बंद कराया गया.

11 डीजल वाली टैम्पो और दो टाटा मैजिक इलाहाबाद जंक्शन के आसपके पकड़े गए.