सेना भर्ती के लिए दूसरे दिन भी जारी दौड़, 2100 युवक दौड़े, मेडिकल टेस्ट के लिए 65 का हुआ चयन

ALLAHABAD:

सेना भर्ती के लिए बुधवार को भी दौड़ हुई। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों के साथ ही उड़ीसा राज्य से आए कुल 2100 युवाओं ने गर्मी की परवाह किए बगैर दौड़ लगाई। दौड़ में 65 कैंडिडेट्स मेडिकल टेस्ट के लिए सफल पाए गए। खास बात यह है कि दूसरे दिन दौड़ में किसी तरह की हंगामे की सूचना नहीं मिली, जबकि मंगलवार को पहले दिन युवाओं ने जमकर उत्पात मचाया था।

हंगामा थमा, सख्ती के आदेश

प्रादेशिक सेना की 111वीं वाहिनी कुमाऊं रेजीमेंट की भर्ती रैली में आने वाले युवा हंगामा-तोड़फोड़ व उत्पात न कर सकें, इसके लिए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को सख्ती का आदेश दिया गया। हालांकि दूसरे दिन भर्ती रैली में युवाओं की अधिक भीड़ न उमड़ने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली। मंगलवार को जहां उत्तर प्रदेश के 39 जिलों के युवाओं को बुलाया गया था। वहीं बुधवार को बचे हुए जिलों के युवाओं के साथ ही उड़ीसा के युवाओं की बारी थी। करीब 2100 युवाओं ने न्यू कैंट स्थित गोल्फ मैदान में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। जिन्हें 1600 मीटर की दोड़ के बाद बीम जंप और जिक जैक से होकर गुजरना पड़ा। दौड़ में 65 युवाओं को मेडिकल टेस्ट के लिए सलेक्ट किया गया।

24 तक नो इंट्री

24 अप्रैल तक चलने वाले सेना भर्ती रैली को लेकर एसएसपी ने शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है। 24 अप्रैल तक 24 आवर्स शहर में भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। ताकि युवाओं को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

फैक्ट फाइल

दूसरे दिन 2100 युवाओं ने लगाई दौड़

गर्मी में 1600 मीटर लंबी दौड़ पूरी की

65 का मेडिकल टेस्ट के लिए हुआ चयन

बीम जंप और जिक जैक से होकर गुजरे युवा