- माशिसे चयन बोर्ड में रिक्त पदों पर नियुक्ति को लेकर बरसे अभ्यर्थी

ALLAHABAD: माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद भी मेंबर्स के रिक्त पदों पर नियुक्ति न होने से खफा अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को चयन बोर्ड पर जमकर प्रदर्शन किया। प्रतियोगियों ने इस दौरान टीजीटी पीजीटी 2013 परीक्षा परिणाम जारी करने, पूर्व में दिए सभी प्रश्नों की आपत्तियों का निस्तारण करने समेत अन्य मुद्दों पर भी आवाज उठाई।

अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रतियोगी मोर्चा के नेतृत्व में एकजुट अभ्यर्थियों ने चयन बोर्ड अध्यक्ष से मुलाकात की। मोर्चा संयोजक पीएन वर्मा व अभिषेक सिंह ने बोर्ड अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा। बोर्ड अध्यक्ष ने चार से पांच दिनों में मेंबर्स का कोरम पूरा करने का आश्वासन दिया। इस दौरान राजेश्वर यादव, विक्की खान, शेर सिंह, अनिल यादव, अंकिता पाण्डेय समेत अन्य प्रतियोगी मौजूद रहे।

बॉक्स

प्रिंसिपल इंटरव्यू की डेट फाइनल

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में कई महीनों से ठप पड़े कार्यो को फिर से संजीवनी मिलने की प्रक्रिया शुरू हो गई। विभिन्न परीक्षाओं व इंटरव्यू को लेकर शुक्रवार को चयन बोर्ड के अध्यक्ष एचएल गुप्ता ने बताया कि प्रिंसिपल इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए जा चुके हैं। उम्मीद है कि 6 अप्रैल से कानपुर मंडल के प्रिंसिपल साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस संबंध में बोर्ड के कर्मचारियों व अधिकारियों को तैयारी करने के संबंध में आदेश दिया जा चुका है। इसके बाद अन्य बचे हुए मंडलों के प्रिंसिपल पदों के साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

अभ्यर्थियों की प्रमुख मांगें

- चयन बोर्ड में मेंबर्स की शीघ्र नियुक्ति की जाए

- 16 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया अप्रैल माह में शुरू हो

- 2011 की परीक्षा माह जून में कराई जाए

- 2016 का विज्ञापन मार्च या अप्रैल माह में जारी हो

- साक्षात्कार की विसंगतियों को दूर करते हुए पारदर्शिता बनाएं

- 2016 के विज्ञापन से साक्षात्कार खत्म करने की बात शासन तक पहुंचाएं