तत्काल मांगी पूरी जानकारी

पूरे मामले की जानकारी तत्काल मंगायी गयी। एसएसपी आरके भारद्वाज ने दालमंडी प्रकरण की रिपोर्ट प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी कार्यालय के साथ ही डीजी इंटेलीजेंस भावेश कुमार को भेज दी है। यही नहीं आला अधिकारियों ने एसएसपी से फोन पर सारी जानकारी ली।

जिम्मेदारों पर होगी कार्रवाई

दालमंडी में बनाए गए अंडरग्राउंड के मामले में खुफिया एजेंसियों के साथ ही लोकल पुलिस व अन्य कार्यदायी संस्थाओं के खिलाफ रिपोर्ट तैयार करने के लिए एसएसपी ने एसपी सिटी के नेतृत्व में टीम गठित की है। निर्माण कार्य कब से शुरू हुआ यह जांच में प्रमुख बिंदु है। निर्माण कार्य शुरू होने से अब तक कौन-कौन पुलिसकर्मी चौक, दशाश्वमेध इलाके में तैनात रहे।

दालमंडी क्षेत्र में अंडरग्राउंड निर्माण सुरक्षा की बड़ी चूक

एलआईयू व आईबी के कितने अधिकारी, कर्मचारी इस क्षेत्र की रिपोर्ट करते थे। खुफिया एजेंसियों या पुलिस की ओर से कभी उनकी रिपोर्ट में इसका जिक्र आया या नहीं दालमंडी में अवैध तरीके से अंडरग्राउंड निर्माण चल रहा है। एसएसपी आरके भारद्वाज ने बुधवार को पुलिस लाइन में मीडिया से बातचीत में कहा कि दालमंडी क्षेत्र में अंडरग्राउंड निर्माण सुरक्षा के लिहाज से बड़ी चूक है।

नगर निगम और खुफिया एजेंसियों की विफलता

इसमें पुलिस महकमे से लेकर वीडीए, नगर निगम और खुफिया एजेंसियों की विफलता है। डीएम ने भी जांच शुरू करा दी है। लापरवाही और चूक किस स्तर पर हुई, जिनके कार्यकाल में निर्माण कार्य शुरू हुआ से लेकर अब तक के लोगों को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा।