- आजमगढ़ की युवती ने महिला आयोग से एफआईआर दर्ज कराने की मदद मांगी

- इंटरव्यू की बात कहकर युवती को लखनऊ लेकर आए थे आरोपी

- लखनऊ के एक होटल में ले जाकर किया सामूहिक दुष्कर्म

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : सचिवालय में नौकरी का झांसा देकर आजमगढ़ की एक युवती से लखनऊ के एक होटल में गैंगरेप किया गया. युवती ने गैंगरेप के आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए महिला आयोग को पत्र लिखकर मदद मांगी. महिला आयोग ने युवती का प्रार्थना पत्र और आरोपियों के खिलाफ जांच कर एफआईआर दर्ज कराने के लिए लखनऊ पुलिस को पत्र लिखा है. हजरतगंज पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

अपने आप को बताया सचिवालय का बाबू
मूलरूप से आजमगढ़ के अतरौलिया निवासी रोशनी (काल्पनिक नाम) ने महिला आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की है कि फैजाबाद में रहने वाले अभय सिंह और तरंग सिंह 20 अप्रैल को उसके पिता से मिले थे. दोनों ने अपने आप को सचिवालय का बाबू बताया था. उन लोगों ने कहा था कि सचिवालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की जगह निकली है. बीस लड़कियों को भर्ती कराना है. पच्चीस हजार वेतन मिलने का झांसा दिया. दोनों ने लखनऊ में इंटरव्यू होने की बात कहीं और अपने साथ ले गए.

लखनऊ के होटल में किया सामूहिक दुष्कर्म
तथाकथित सचिवालय बाबू युवती को अपने साथ लखनऊ लेकर आए और फिर एक होटल में ले जाकर पिस्टल के दम पर उसके साथ गैंगरेप किया. होटल से जाते समय उनके जेब से एक डायरी गिर गई थी. युवती ने वह डायरी छिपा ली. युवती किसी तरह से अपने आजमगढ़ स्थित घर पहुंची और परिजनों को आपबीती बताई.

महिला आयोग से मांगी मदद
युवती ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए महिला आयोग से मदद मांगी. उसने प्रार्थना पत्र महिला आयोग को लिखा. आयोग ने युवती की शिकायत पर तत्काल एक्शन के लिए लखनऊ पुलिस को निर्देश दिया. महिला के मामले की जांच हजरतगंज सर्किल को मिली. पुलिस का कहना है कि युवती से संपर्क किया जा रहा है. साथ ही उस होटल के बारे में जानकारी मांगी जा रही है कि ताकि घटना क्षेत्र स्थित थाने में एफआईआर दर्ज कराई जा सके. हजरतगंज पुलिस का कहना है अभी तक युवती से संपर्क नहीं हो सका है.