-12 सूत्री मांगों को लेकर प्रोजेक्ट बिल्डिंग के समक्ष किया प्रदर्शन

-प्रशासनिक अधिकारियों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम

रांची : 12 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलनरत सचिवालय सहायकों ने मंगलवार को दोपहर 12 बजे से दो बजे तक काम ठप रखा। झारखंड सचिवालय सेवा संघ के बैनर तले आंदोलनरत सहायकों ने इस दौरान प्रोजेक्ट बिल्डिंग सचिवालय परिसर में प्रदर्शन किया। संघ ने ऐलान किया है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो 13 मार्च को सचिवालय का कामकाज पूरी तरह से ठप कर दिया जाएगा। इससे इतर 26, 27 और 28 मार्च को संघ के सदस्य सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। संघ के महासचिव पिंकेश कुमार सिंह ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार की तंद्रा इसके बाद भी नहीं टूटती है तो आंदोलन और उग्र होगा।

प्रोन्नति की मांग

संघ की मुख्य मांगों में संघ के सभी स्तर के पदाधिकारियों की लंबित प्रोन्नति पर अविलंब कार्रवाई करना, सचिवालय सहायक का पदनाम सहायक प्रशाखा पदाधिकारी करना, झारखंड सचिवालय में एंबुलेंस की व्यवस्था, रेलवे बुकिंग, शिशु पालना गृह, महिलाओं के लिए कॉमन रूम आदि की स्थापना, केंद्र के अनुरूप आवास, परिवहन एवं अन्य भत्ता देना, केंद्रीय सचिवालय के अनुरूप पद संरचना, सुपर टाइम स्केल की स्वीकृति, सचिवालय सहायक एवं अन्य रिक्त पदों पर नियुक्ति, एलटीसी एवं शिशु शिक्षण भत्ता देना आदि शामिल है।

काला बिल्ला भी लगाया

इधर, सरायकेला-खरसावां के जिला भू-अर्जन पदाधिकारी दीपू कुमार के साथ मारपीट करने वाले के आरोपित विधायक साधु चरण महतो की गिरफ्तारी नहीं होने से क्षुब्ध प्रशासनिक अधिकारियों ने मंगलवार को भी काला बिल्ला लगाकर काम किया। बुधवार को भी वे काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे। झारखंड प्रशासनिक सेवा संघ केमहासचिव यतींद्र प्रसाद के अनुसार प्रशासनिक अधिकारी आठ से 11 मार्च तक विधि व्यवस्था से जुड़े कार्यो का बहिष्कार करेंगे। 12 मार्च से संघ के पदाधिकारी बेमियादी हड़ताल पर चले जाएंगे।