यूपी टेट में ओएमआर में भरने में गड़बड़ी बनी हजारों अभ्यर्थियों के लिए मुसीबत

ओएमआर सीट में गलत रोल नम्बर भरने से रुका रिजल्ट

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: कभी-कभी एक छोटी सी भूल बहुत भारी पड़ जाती है. टीईटी परीक्षा में शामिल हुए कुछ अभ्यर्थियों के साथ ऐसा ही हो रहा है. असल में इन लोगों ने हाल ही में हुए टीईटी एग्जाम के दौरान ओएमआर शीट में गलत रोल नंबर भर दिया था. अब जबकि जनवरी में बड़े पैमाने पर शिक्षक भर्ती आने की उम्मीद है तो इनकी सांस टंगी हुई है. ऐसे अभ्यर्थियों का जमघट इन दिनों सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में लग रहा है. जहां पर गलती में सुधार करने और रिजल्ट जारी करने की गुहार लगा रहे हैं.

रजिस्ट्रेशन सही, रोल नंबर गलत

टीईटी 2017 में इस बार लाखों की संख्या में अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इसमें सबसे अधिक संख्या शिक्षामित्रों की भी थी. इस वजह से इस बार टेट को लेकर कांटे की टक्कर थी. ऐसे में इस प्रकार की गलती से रिजल्ट रुकने को लेकर अभ्यर्थी काफी परेशान हैं. वहीं कई ऐसे मामले भी सामने आए है, जिसमें अभ्यर्थी ने ओएमआर शीट में रजिस्ट्रेशन नंबर सही भरा है. लेकिन रोल नम्बर भरने में गलती के चलते रिजल्ट रुक गया है.

कॉलिंग

ओएमआर शीट भरते समय रोल नम्बर ही गलत हुआ है, जबकि रजिस्ट्रेशन नम्बर सही भरा है. इससे रिजल्ट रोका गया है. इस संबंध में सचिव परीक्षा नियामक कार्यालय में अप्लीकेशन दिया है.

-मेहेर ज्योति

अभ्यर्थी

बहुत ज्यादा उम्मीद थी कि इस बार टेट परीक्षा पास कर लेंगे तो नौकरी मिल जाएगी. लेकिन जरा सी गलती लगता है बहुत ज्यादा भारी पड़ जाएगी.

-प्रवीण कुमार सिंह

अभ्यर्थी

वर्जन

उम्मीद खत्म खबर का जोड़

हजारों की संख्या में शिकायतें आई हैं. लेकिन रिजल्ट में कोई संशोधन नहीं हो सकेगा. ऐसा होने पर परीक्षा की शुचिता पर प्रश्न उठेगा.

-डॉ. सुत्ता सिंह,

सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी