पुलिस अधिकारियों ने मातहतों को दी कई अहम और सख्त हिदायत

रविवार को ही स्नान के लिए आने लगी थी भीड़, कई जगह लगा जाम

ALLAHABAD: माघ मेला का मुख्य स्नान पर्व वसंत पंचमी के मद्देनजर पुलिस ने कमर कस ली है। शीर्ष अफसरों ने मेला क्षेत्र में तैनात पुलिस व बम स्क्वायड टीम एवं ट्रैफिक पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। स्नानार्थियों से बेहतर व्यवहार और संदिग्ध लोगों पर पैनी नजर रखने की भी हिदायत दी गई है। पर्व पर स्नान के लिए रविवार दोपहर से ही मेला क्षेत्र में लोगों की भीड़ आने लगी थी। इससे मेला क्षेत्र के आसपास व बैरहना, आलोपीबाग सहित शहर के कई प्रमुख चौराहों पर जाम की स्थिति बनी रही।

दिए गए सख्त निर्देश

स्नान पर्व बसंत पंचमी पर पिछले पर्वो की तुलना में अधिक भीड़ आने की उम्मीद को देखते हुए पुलिस अधिकारी सर्तक हैं। श्रद्धालुओं का रेला रविवार से ही संगम क्षेत्र में आने लगा था। क्राउड मैनेजमेंट और सुरक्षा को देखते हुए एडीजी एसएन साबत, आइजी रमित शर्मा, एसएसपी आकाश कुलहरि ने पुलिस कर्मियों को ब्रीफ किया। निर्देश दिए कि मातहत ड्यूटी प्वाइंट को छोड़ कर बगैर आदेश के नहीं हटेंगे। श्रद्धालुओं से उनके अपनों जैसा ही बर्ताव करें और किसी से भी रूखे या तल्ख मिजाज में बात न करें। संदिग्ध लोग नजर आएं तो उनसे पूछताछ जरूर करें।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण

ब्रीफिंग के बाद उच्चाधिकारियों ने एसपी मेला नीरज पांडेय के साथ संगम नोज और ज्यादा भीड़ वाले स्थानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाई गई खामियों को तत्काल दुरुस्त करने का निर्देश दिए। एडीजी ने कहा कि कमांडो, आरएएफ और पीएसी के साथ अन्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों भी आपस में समन्वय बनाए रखने का निर्देश दिया। अफसरों के रुख को देखते हुए प्रभारी जल पुलिस कड़ेदीन यादव ने भी गोताखोर व टीम को विशेष रूप से सतर्कता बरतने की हिदायत दी।