- अतिसंवेदनशील में शामिल गोरखपुर

- वेबसाइट पर पल-पल का होगा अपडेट

GORAKHPUR: गोरखपुर-महराजगंज स्थानीय निकाय निर्वाचन की तैयारियों को अमली जामा पहना दिया गया है। अतिसंवेदनशील श्रेणी में शामिल गोरखपुर जिले के अतिरिक्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती मतदान केंद्रों पर होगी। पुलिस की अतिरिक्त सुरक्षा तैनात की जाएगी। एसएसपी ने कहा कि सुबह आठ बजे से लेकर शाम चार बजे तक होने वाले मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

बूथ पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

तीन मार्च को स्थानीय निकाय निर्वाचन के लिए मतदान होंगे। निर्वाचन क्षेत्र में कुल 32 मतदान केंद्र हैं। इनमें 20 मतदान केंद्र गोरखपुर और 12 मतदान केंद्र महराजगंज जिले में बनाए गए हैं। सभी केंद्रों की निगरानी ऑनलाइन होगी। चुनाव आयोग के निर्देश पर हर जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसके साथ संवेदनशील केंद्रों की वेबकास्टिंग की जाएगी। आयोग की वेबसाइट पर अफसर ऑन लाइन पोलिंग देख सकेंगे। मतदान के दौरान वोटर्स की दो बार जांच पड़ताल की जाएगी। माइक्रो पे्रक्षक भी चुनावी गतिविधियों को देखेंगे।

गोरखपुर महराजगंज स्नातक निर्वाचन क्षेत्र

मतदाताओं की कुल संख्या : 4786

जिला गोरखपुर - 2749

जिला महराजगंज - 2047

महिला मतदाता

जिला महराजगंज - 873

जिला गोरखपुर - 1125

प्रत्याशी

जय प्रकाश यादव

सीपी चंद

कालीशंकर

विजय कश्यप

इतनी फोर्स रहेगी मौजूद

एसओ - 01

एसआई - 02

एचसीपी - 05

सीपी - 10

होमगार्ड - 05

महिला कांस्टेबल -01

आधा सेक्शन सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स

आधा सेक्शन पीएसी जवान

इन ब्लॉकों में खास नजर

उरुवा, बांसगांव, जंगल कौडि़या, चरगांवा और बेलघाट

एमएलसी चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हर जगह पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। बूथ पर तैनात पुलिस कर्मचारियों के अलावा एसपी, एएसपी और सीओ भी निगरानी करेंगे। किसी तरह की गड़बड़ी की सूचना पुलिस मौके पर पहुंचेगी।

अनंत देव, एसएसपी