-आरयू के सिक्योरिटी गार्ड को चार महीने से नहीं मिला है वेतन

-पीएफ-ईएसआई मद में भी जमा नहीं किया पैसा

-आर्यन एजेंसी को मिला है आरयू से चेक, नहीं किया गार्ड को भुगतान

-परेशान सिक्योरिटी गा‌र्ड्स ने लेबर कोर्ट में किया केस

>RANCHI: रांची यूनिवर्सिटी के सिक्योरिटी गा‌र्ड्स गंभीर आर्थिक संकट झेल रहे हैं। एक ओर जहां उन्हें चार महीने से सैलरी नहीं मिली है, वहीं आर्यन सुरक्षा एजेंसी ने उनके वेतन से पैसे काट कर न पीएफ मद में जमा किया है, न ईएसआई मद में। ऐसे में सिक्योरिटी कार्ड के समक्ष परिवार चलाना मुश्किल हो गया है। उनका परिवार गंभीर आर्थिक संकट झेल रहा है।

एजेंसी ने वेतन देने से किया इनकार

रांची यूनिवर्सिटी के सिक्योरिटी गा‌र्ड्स को दिसंबर के बाद एक बार भी सैलरी नहीं मिला है। जबकि आरयू प्रशासन ने कुछ दिन पहले ही सुरक्षा एजेंसी आर्यन को सैलरी के लिए चेक दे दिया है। इसमें जनवरी से मार्च तक की सैलरी के पैसे शामिल हैं। लेकिन, एजेंसी ने अब अपने गार्डो को सैलरी देने से ही मना कर दिया है। इस मामले को लेकर सभी गार्डों ने शुक्रवार को सीसीडीसी डॉ। पीके सिंह और संपदा अधिकारी डॉ। टीकम चंद का घेराव किया। वहीं, यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने एजेंसी संचालक से फोन पर बात कर कहा कि वे गार्डो का वेतन भुगतान करें, वरना यूनिवर्सिटी की ओर से दिया गया चेक लौटाएं। परेशान सिक्योरिटी गार्डो ने आर्यन सुरक्षा एजेंसी पर लेबर कोर्ट में केस दर्ज करा दिया है। एजेंसी ने गार्डो के ईएसआई, पीएफ मद के पैसे भी जमा नहीं कराए हैं।

फिएट ने फल विक्रेता को कुचला

शुक्रवार की दोपहर एक बजे के करीब एक अनियंत्रित फिएट कार ने मोरहाबादी में जूस विक्रेता फ्म् वर्षीय योगेश कुमार सिंह को कुचल दिया। गंभीरावस्था में उसे रिम्स में एडमिट कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। लालपुर थाना पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त कार को जब्त कर लिया है।