- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने स्टेडियम की सुरक्षा को लेकर प्रकाशित की थी खबर

- पुलिस महकमे ने तत्काल लिया संज्ञान, संडे को टाइट कर दी गई स्टेडियम की सिक्योरिटी

- स्टेडियम के मेन गेट से लेकर बैक एंट्री प्वॉइंट्स तक तैनात है फोर्स

 

देहरादून। दून के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में संडे को सिक्योरिटी टाइट कर दी गई है। स्टेडियम के मेन गेट से लेकर बैक एंट्री प्वॉइंट्स तक फोर्स तैनात हो गई है और हर आने-जाने वाले का पुलिस ब्योरा तलब तक रही है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही को लेकर प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। खबर का संज्ञान लेकर पुलिस महकमा तुरंत हरकत में आया और स्टेडियम पर चारों तरफ सिक्योरिटी तैनात की। वहीं संडे देर शाम अफगानिस्तान की टीम स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए पहुंची।

 

मेन गेट पर कड़ी सुरक्षा

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की टीम ने संडे को दोबारा स्टेडियम में सुरक्षा का जायजा लिया, तो नजारा बदला हुआ दिखा। स्टेडियम के मेन गेट पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। टीम की प्रैक्टिस के दौरान किसी को भी स्टेडियम में दाखिल नहीं होने दिया गया, वाहनों की एंट्री पर बैन रहा।

 

बैक एंट्री पर पीएसी तैनात

स्टेडियम के पिछले गेट पर पीएसी तैनात की गई है। बैक एंट्री प्वॉइंट पर किसी को फटकने नहीं दिया जा रहा। बैक एंट्री की ओर से गुजरने वाले हर वाहन और व्यक्ति की पड़ताल की जा रही है।

 

हर वाहन की चेकिंग

स्टेडियम में सिर्फ उस दौरान ही वाहनों की एंट्री दी जा रही है, जब तक प्रैक्टिस मैचेज नहीं खेले जा रहे। इस दौरान स्टेडियम में निर्माण कार्य भी किए जा रहे हैं, जिसके लिए निर्माण साम्रग्री वाहनों के जरिए स्टेडियम में लाई जा रही है, लेकिन इस दौरान भी एक-एक वाहन की बारीकी से चेकिंग की जा रही है।

 

स्टेडियम रूट पर सख्त पेट्रोलिंग

स्टेडियम को जाने वाले रूट पर पुलिस पेट्रोलिंग सख्त कर दी गई है। रूट पर सुबह से ही पुलिस गश्त शुरू हो गई। स्टेडियम की ओर जाने वाले हर व्यक्ति से सख्त पूछताछ पुलिस द्वारा की गई और वाहनों की चेकिंग की गई।

 

अफगानिस्तान की टीम ने स्टेडियम में प्रैक्टिस मैचेज खेलने शुरू कर दिए हैं। इसे देखते हुए संडे सुबह से ही इलाके में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है। पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स और पीएसी स्टेडियम के चारों ओर डिप्यूट कर दी गई है। स्टेडियम की सुरक्षा अभी और बढ़ाई जाएगी।

प्रदीप राय, एसपी सिटी