छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : शनिवार को रामनवमी विसर्जन जुलूस में उमड़ने वाले हजारों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन के निर्देश पर मानगो अक्षेस द्वारा छह स्थानों पर ड्राप गेट बनाया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए मानगो अक्षेस के विशेष पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव ने बताया कि पहली बार मानगो चौक पर ड्राप गेट बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पारडीह की ओर से आने वाले रामनवमी जुलूस में शामिल भीड़ को चौक से पूर्व ही रोका जा सके ताकि मानगो चौक पर जाम की स्थिति न बनें।

रखी जाएगी नजर

इसके अलावा एहतियात के तौर पर जवाहरनगर रोड नंबर चार के पास, मानगो थाना के पास तथा एक ड्राप गेट बड़ा हनुमान मंदिर के पास बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि डिमना रोड में दो स्थानों पर ड्राप गेट बनाया जा रहा एक हीरा होटल नीचे तथा दूसरा ग्रामीण बैंक के पास बनाया जा रहा है।

दोपहर 12 से रात डेढ़ बजे तक नहीं रहेगी बिजली

जिला प्रशासन के निर्देश के बाद जमशेदपुर विद्युत प्रमंडल द्वारा एहतियात के तौर पर रामनवमी विसर्जन जुलूस के दौरान अलग इलाकों में अलग-अलग समय तक बिजली आपूर्ति बंद कर दी जाएगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए जमशेदपुर विद्युत प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि जमशेदपुर शहरी इलाकों में दोपहर 12 बजे से पावर काट दी जाएगी इसके बाद रात्रि डेढ़ बजे तक पावर की आपूर्ति पूर्व की तरह सामान्य कर दी जाएगी। जानकारी हो कि जुलूस के दौरान अखाड़ा समिति द्वारा बड़े-बड़े महावीर झंडे सड़क पर लेकर चलते हैं, इसमें किसी प्रकार की कोई दुर्घटना न घटे इसके लिए पावर को बंद कर दिया जाता है।