-यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेज में युवा समागम

-इंस्टीट्यूट की भवानी और खुर्शीद को स्टूडेंट्स ऑफ द इयर एवार्ड मिला

KANPUR:

स्टूडेंट्स को सपने देखना चाहिए और इन सपनों को साकार करने की दिशा में प्रयास भी करना चाहिए। साथ ही स्टूडेंट्स को समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी भी निभानी चाहिए। यह विचार यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेज में आर्गनाइज युवा समागम के अवसर पर डॉ। अवध दुबे ने व्यक्त किए। नये साल के पहले दिन इंस्टीट्यूट की छात्रा भवानी दीक्षित व खुर्शीद आलम को सोशल फील्ड में बेहतर काम करने के लिए स्टूडेंट्स ऑफ द इयर का एवार्ड दिया गया। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। नवनीत कुमार को नार्थ इंडिया में न्यूरो साइंस के डेवलपमेंट में बेहतर काम के लिए वीसी प्रो। जेवी वैशम्पायन द्वारा उत्कृष्ट सेवा सम्मान प्रदान किया गया।

विनर्स को लैपटॉप मिला

हेल्थ साइंसेज के आडिटोरियम में प्रोग्राम का इनॉग्रेशन चीफ गेस्ट वाइस चांसलर प्रो। वैशम्पायन और मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। नवनीत कुमार ने दीप जलाकर किया। गणेश वंदना के बाद जीतू ने 'जग में सुंदर है दो नाम' भजन पेश कर माहौल को भक्तिमय बना दिया। इस प्रोग्राम में इंस्टीट्यूट के अलावा प्रयत्न संस्था ने सहयोग किया। स्वस्थ्य समाज समिति के डॉ। एएस प्रसाद ने स्टूडेंट ऑफ द इयर का सम्मान पाने वाली भवानी दीक्षित, खुर्शीद आलम को लैपटॉप और ट्राफी दी। लैपटाप मिलते ही स्टूडेंट्स के चेहरे खिल गए।

कल्चरल प्रोग्राम में छात्रों का धमाल

सांस्कृतिक संध्या में स्वास्तिका ने राधा नाचेगी पर डांस कर तालियां बटोरीं। केएम शर्मा ने चाहूंगा मैं तुझे सांझ सवेरे गीत पेश कर वाहवाही लूटी। इसके बाद स्टूडेंट्स ने अन्य गानों पर डांस कर जमकर धमाल मचाया। इंस्टीट्यूट ऑफ फाइन आ‌र्ट्स के स्टूडेंट्स ने युवा समागम में अपनी ड्राइंग की प्रदर्शनी लगाई, जिसको अतिथियों ने सराहा। प्रोग्राम में आए हुए गेस्ट का वेलकम इंस्टीट्यूट कोआर्डिनेटर डॉ। प्रवीन कटियार ने किया। प्रोग्राम में डॉ। अल्का शर्मा, डॉ। राजेश जैन, डॉ। संदीप सिंह, डॉ। आरसी गुप्ता, डॉ। एसपी सिंह, डॉ। आरसी कटियार मौजूद रहे।