RANCHI : सुखदेवनगर थाना एरिया से ढ़ाई साल पहले लापता सीमा देवी अपनी मां से समय-समय पर मोबाइल फोन से घंटों बात करती हैं। इस मामले का अनुसंधान कर रही पुलिस ने लापता सीमा के मोबाइल फोन के कॉल डिटेल्स का सीडीआर निकाला तो इसका खुलासा हुआ। अब सुखदेवनगर पुलिस इस मामले में सीमा देवी की मां से पूछताछ करने की तैयारी में है। इधर, उसकी तलाश और सकुशल बरादगी के लिए पुलिस बुधवार को पुरूलिया के लिए रवाना हो गई।

पति ने दर्ज कराया था मामला

मधुकम रोड नंबर चार में रहनेवाले राजू प्रसाद वर्मा की पत्‍‌नी सीमा देवी तीन साल से लापता है। इस संबंध में राजू प्रसाद वर्मा ने सीमा के भाई राजन वर्मा के खिलाफ सनहा दर्ज कराया था। दूसरी तरफ, सीमा की मां गीता देवी ने बेटी के अपहरण की प्राथमिकी दोनों भाई बहन के विरूद्व राजू प्रसाद की सास गीता देवी ने सुखदेवनगर थाने में दर्ज कराई थी।

2010 में शादी, 2014 से है लापता

राजू प्रसाद ने बताया कि सीमा के साथ उसकी शादी वर्ष 2010 में पश्चिम बंगाल के व‌र्द्वमान स्थित दिशारगढ़ में हुई थी। शादी के बाद से वह कई बार घर छोड़ चुकी थी, लेकिन उसे हरा बार खोजकर घर ले आते थे। शादी के दो तीन सालों के किसी न किसी बात को लेकर आपस में विवाद होता रहता था। मामला थाने में भी पहुंचा था, लेकिन महिला थाने ने समझौता करा दिया था, लेकिन 11 सितंबर, 2014 को सीमा देवी बच्चे को छोड़कर फरार हो गई। इस बाबत उस वक्त एक सनहा भी दर्ज कराया गया था। राजू प्रसाद ने बताया कि उसकी पत्‍‌नी अपने मायके जाने की बात कहकर निकली, इसके बाद वह नहीं लौटी।

मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र पहुंचा मामला

मंगलवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में सीमा देवी के ढाई साल से लापता होने की शिकायत आई थी। सीएम के सचिव ने इस मामले में एक्शन लेने हुए संबंधित इलाके के डीएसपी को 15 दिनों के अंदर महिला को खोज निकालने का निर्देश दिया था। मौके पर डीएसपी ने बताया कि महिला की तलाश पुलिस कर रही है। उसका लोकेशन वेस्ट बंगाल में होने की जानकारी जनसंवाद केंद्र को दी गई थी।