बुधवार को देवर के मुंबई से पहुंचने पर किया गया सीमा का अंतिम संस्कार

धारदार वस्तु से भी किया गया था सीमा पर प्रहार

ALLAHABAD: मार्निग वाक पर निकली शांतिपुरम सेक्टर चार की रहने वाली सीमा गुप्ता की हत्या में भारी वस्तु ही नहीं धारदार हथियार का भी इस्तेमाल किया गया था। एक नहीं पूरे छह वार किए गए थे। इससे अत्यधिक रक्तस्राव हुआ और सीमा ने दम तोड़ दिया। पीएम रिपोर्ट से यह खुलासा होने के बाद पुलिस ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है। पुलिस ने कई लोगों को उठाकर पूछताछ के आधार पर महत्वपूर्ण सुराग मिलने का संकेत दिया है। लेकिन, उसकी पूरी जांच फिलहाल मोबाइल पर केन्द्रित है।

सहेलियां भी होती थीं साथ में

बुधवार को पड़ताल के दौरान पता चला कि सीमा का बेटा पास के ही स्कूल में पढ़ता था। उसके साथ पढ़ने वाले अन्य बच्चों की मां से सीमा की फ्रेंडशिप हो गई थी। मार्निग वॉक के लिए सभी साथ निकलती थीं। सीमा के घर से कुछ दूरी पर स्थित मंदिर के आसपास अराजक तत्वों का जमावड़ा होने की वजह से इन महिलाओं ने मेन रोड पर ही वॉक का सुझाव दिया था। सीमा उनके पहले ग्रुप में इसी रास्ते पर जाती थी। कुछ दिनो पहले ही उसने ग्रुप छोड़ दिया और अकेले निकलने लगी।

हत्यारों के करीब पुलिस

घटना का खुलासा करने में लगी सोरांव पुलिस को जांच के दौरान कुछ लोगों के मोबाइल से कई क्लू मिले हैं। पुलिस को जो क्लू मिले है उसके जरिए वह कई ऐसे लोगों से पूछताछ कर रही है। जिन पर पुलिस को पूरी तरह से इस घटना में शामिल होने का शक है। हत्या के बाद पुलिस ने सीमा समेत कई लोगों का मोबाइल नम्बर लेने के बाद उसे सर्विलांस पर लगाया। पुलिस इनका टैक्स्ट मैसेज और सोशल मैसेज व कॉल खंगाल चुके है। इसमें मिले सस्पेक्टेड लोगों का सुराग जुटाया जा रहा है। बुधवार को पुलिस ने कई लोगों से पूछताछ की। परिवार के सदस्यों से ज्यादा पूछताछ नहीं हो सकी क्योंकि वे सीमा के अंतिम संस्कार में लगे हुए थे। पुलिस ने संकेत दिया है कि एक-दो दिन में घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

जांच में कई क्लू हाथ लगे है। परिवार व अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा हो जाएगा।

सुनील कुमार सिंह,

एसपी गंगापार