- सुबह 10 बजे से शुरू हुई चयन प्रक्रिया में 250 से ज्यादा स्वयंसेवकों ने किया प्रतिभाग

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : परेड युवाओं की देशभक्ति को दर्शाता है। परेड में शामिल होना गौरव की बात होती है, आज उसकी पहली कड़ी है। मैं आप सभी को आज के मौके पर शुभकामनाएं देता हूं कि आप सभी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और राजपथ पर डीडीयूजीयू का नाम रोशन करें। यह बातें वीसी प्रो। अशोक कुमार ने गणतंत्र परेड 2016 के लिए आयोजित एक दिवसीय चयन प्रक्रिया में बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहीं।

राजपथ पर होगी परेड

डीडीयूजीयू संवाद भवन में सुबह 10 बजे से गणतंत्र परेड 2016 में शामिल होने के लिए एनएसएस स्वयं सेवक और सेविकाओं का चयन प्रक्रिया का शुभारंभ किया गया। चयन प्रक्रिया के लिए आए युवा एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार लखनऊ केंद्र के क्षेत्रीय निदेशक डॉ। अशोक कुमार श्रोती ने कहा कि स्वयंसेवकों में राजपथ पर परेड का बहुत उत्साह देखने को मिल रहा है।

दौड़ लगाकर दिखाया दम

चयन प्रक्रिया में करीब 250 स्वयंसेवकों एवं स्वयंसेविकाओं ने प्रतिभाग किया। जिसमें चेस्ट की चौड़ाई मापने के बाद दौड़ कराई गई। दौड़ के बाद ड्रिल के लिए स्वयंसेवकों ने खूब पसीना बहाया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में देशभक्ति गायन, समूह गायन, एकल गायन, मिमिक्री, नृत्य अभिनय आदि के थ्रू प्रतिभागियों ने निर्णायक मण्डल को प्रभावित किया। कार्यक्रम समन्वयक डॉ। अजय कुमार शुक्ल ने बताया कि चयनित प्रतिभागी रांची में आयोजित प्रीआरडी कैंप में भाग लेंगे और वहां चयनित प्रतिभागी राजपथ पर होने वाली परेड में प्रतिभाग करेंगे। उसके बाद परेड के लिए एक महीने शिविर में भाग लेंगे। उन्हें प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति से भी मिलने का अवसर प्राप्त होगा।

इन्होंने लिया हिस्सा

- गोरखपुर यूनिवर्सिटी

- सीआरडी पीजी कॉलेज, दीवान बाजार

- बाबू लालजी सिंह महाविद्यालय, भगौरा सहजनवां

- सरस्वती विद्यामंदिर, आर्यनगर

- बुद्ध पीजी कॉलेज, कुशीनगर

- गंगोत्री पीजी कॉलेज, नार्मल रोड, बेतियाहाता

- नेशनल पीजी कालेज, बड़हलगंज

- दिग्विजय नाथ पीजी कालेज, सिविल लाइं

- वीर बहादुर पीजी कालेज, कैम्पियरगंज

- महाविद्यालय भटवली, भटवली बाजार

- महाराणा प्रताप महाविद्यालय, जंगलधूसड़