-आरयू की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के बाद हार्ड कॉपी विभाग में करनी होगी जमा

---------

10 मई तक कर सकते हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

21 सेल्फ फाइनेंस कोर्स बीसीबी में

10 बजे सुबह से 2 बजे दोपहर तक जमा कर सकेंगे हार्ड कॉपी

बरेली:

बरेली कॉलेज ने सेल्फ फाइनेंस कोर्सेस के लिए आज से एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। बरेली कॉलेज सेल्फ फाइनेंस कोर्सेस के लिए एडमिशन लेने वाले सभी स्टूडेंट्स अब आज से ही रजिस्ट्रेशन की हार्ड कॉपी को संबंधित विभाग को जमा कर सकते हैं। इसके लिए सभी विभाग में विभागाध्यक्ष मौजूद रहेंगे। वहीं रेग्यूलर कोर्सेस के लिए अभी आरयू के फरमान का इंतजार किया जा रहा है।

सेल्फ फाइनेंस कोर्स में 6 मई से एडमिशन

बरेली कॉलेज में संचालित कोर्सेस के लिए कॉलेज 6 मई यानि आज से एडमिशन प्रोसेस शुरू हो रही है। सेल्फ फाइनेंस कोर्सेस में एडमिशन के लिए प्रवेश नियंत्रक डॉ। प्रियंक मेहरोत्रा को बनाया गया है। डॉ। प्रियंक मेहरोत्रा ने बताया कि सेल्फ फाइनेंस कोर्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस ऑनलाइन होगी। इसके बाद बाकी प्रोसेस ऑफ लाइन होगी। इसके लिए पूरी तैयारी कॉलेज ने कर ली है।

ऑनलाइन करें रजिस्ट्रेशन

कोर्सेस के लिए www.mjpru X www.mjponline.in पर अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के बाद कॉलेज के संबंधित विभागों में आवेदन की हार्ड कॉपी सभी प्रपत्रों के साथ 6 मई से सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक जमा कर सकता है।

इन कोर्सेस में एडमिशन ओपन

सेल्फ फाइनेंस के लिए बीकॉम ऑनर्स, बीबीए, बीसीए, बीलिब, एमलिब सहित 21 कोर्सेस के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू की गई है।

आरयू से नहीं मिला अभी काेई निर्देश

बरेली कॉलेज प्राचार्य डॉ। अजय शर्मा ने बताया कि जनरल कैटगरी के स्टूडेंट्स को 10 प्रतिशत आरक्षण को लेकर क्या नियम है, इसके साथ एडमिशन प्रक्रिया को किस तरह से शुरू करना है। इन दो बातों के लिए आरयू को पत्र भेजकर राय मांगी है। प्राचार्य का कहना है कि इस बारे में जैसे ही आरयू का आदेश मिलेगा वैसे ही एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

====================

-सेल्फ फाइनेंस कोर्सेस के लिए आज से आरयू की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के बाद स्टूडेंट हार्ड कॉपी विभाग में जमा कर सकेंगे। इसके बाद संबधित विभाग एडमिशन की प्रक्रिया पूरी करेगा।

-डॉ। प्रियंक मेहरोत्रा, प्रवेश नियंत्रक