आई एक्सक्लूसिव

- सोशल साइट्स पर हथियार संबंधी सामग्री डालने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

- चुनाव आयोग के निर्देश पर किया अलर्ट जारी

Meerut: चुनाव को लेकर आयोग ने सोशल साइट्स पर अपनी निगरानी बढ़ा दी है। सूत्रों के अनुसार इलेक्शन कमीशन के निर्देश पर अब वे लोग रडार पर आने जा रहे हैं। जो हथियारों के साथ अपनी पोस्ट फेसबुक या अन्य सोशल साइट्स पर अपलोड करते हैं। चुनाव आयोग के निर्देश पर जनपद की पुलिस हर उस पोस्ट व कमेंट पर गंभीरता से नजर रख रही है। जिससे चुनाव में दहशत फैलने का अंदेशा हो।

शौक पड़ेगा महंगा

दरअसल कुछ युवा तमंचा और पिस्टल के साथ फेसबुक या व्हाट्सअप पर फोटो अपडेट करना अपना शौक समझते हैं। मानते हैं कि इससे उनका रूतबा बढ़ रहा है। ऐसी पोस्टों को चिंहित करने के आदेश इलेक्शन कमीशन की ओर से जारी किए हुए हैं। जिस पोस्ट से भी शांति भंग का अंदेशा होगा। उसके खिलाफ कार्रवाई के साफ निर्देश हैं।

होगी कड़ी कार्रवाई

सूत्रों की माने तो जिले ही नहीं बल्कि वेस्ट यूपी के यूथ के सोशल नेटवर्किंग साइट्स इलेक्शन कमीशन के रडार पर है। यूथ के साइट्स पर किस तरह कंटेंट ट्रांसफर हो रहा है। किन लोगों और किस तरह के बातचीत हो रही है? किन पेजों और साइट्स को लाइक दे रहा है? तमाम बातों पर नजर रखी जा रही है। इसका सबसे बड़ा रीजन है चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना है। संबंधित गतिविधियों में फंसने पर आरोपी को चिंहित कर कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी है।

वर्जन

सभी सोशल साइट्स पर नजर है। संदिग्ध पोस्ट या कमेंट पर कार्रवाई निश्चित है। आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन किया जा रहा है।

आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी

---

पहले भी ऐसे कुछ प्रकरण प्रकाश में आए हैं। हथियारों के साथ सोशल साइट्स पर फोटो पोस्ट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के आदेश जनपद को दिए गए हैं।

वीएस इमैनुअल, डीआईजी, मेरठ